सुबह उठकर छत पर फेंक दे सिर्फ ये एक चीज, फिर देखें चमत्कार

- in अद्धयात्म
इतना तो हम सभी को पता है की एक अच्छीै लाइफस्टाइल जीने के लिए हम सभी को पैसों की जरुरत पड़ती है और पैसा कामना सबके लिए आज कल बहुत ही महत्वपूर्ण है। लोग मेहनत तो बहुत करते है की कैसे भी करके पैसो की तंगी को दूर करें लेकिन फिर भी कुछ ना कुछ कमी रह ही जाती है। हर दिन लोग इसी जुगाड़ में लगे रहते है की किस तरह से ज्याद ऐसे ज्यादा धन कमाया जा सके। आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहें हैं जिसे करके आप कभी भी पैसों की तंगी की मार नहीं झेल सकेंगे।

इन साधारण उपयों को करने से नहीं होगी कभी भी पैसों की तंगी

अगर पैसों की तंगी से अप्प बहुत ही परेशान हैं तो रोज सुबह उठकर एक मुट्ठी काला तिल लेकर उसे सूर्योदय से पहले छत पर फेंक दें। ऐसी मान्यता है की जैसे जैसी पक्षी आकर उन तिल के दानों को चुगकर खाएंगे वैसे- वैसे दरिद्रता दूर होगी और आपके सारे अटके हुए पैसे भी हाथ में आएंगे। इस उपाय को करने से न केवल आपको आर्थिक लाभ होगा बल्कि करियर में भी तरक्की मिलेगी।

इसके अलावा एक नारियल लें उसपर धागा बांधकर कुमकुम लगा दें और सुबह उसे पूजा वाले स्थान पर दें फिर शाम को उस नारियल को घर के बाहर ले जाकर रख दें। ऐसा करने से घर की दरिद्रता दूर होती है और हर कार्य में सफलता मिलती है। पैसों से जुडी हर तरह की समस्या इस एक मात्र उपाय को करने से दूर हो जाता है।

अगर आपके घर में तुलसी का पौधा नहीं है तो घर में एक तुलसी का पौधा जरूर लगाएं। सुबह शाम तुलसी के पौधे को शाम दिखाने से भी घर के सुख समृद्धि में वृद्धि होती है और घर में पॉजिटिव एनर्जी का वास् होता है। ऐसा करना बहुत ही आवश्यक माना गया है, इस कार्य को करने से घर में लक्ष्मी माता का प्रभाव बना रहता है।

अपने अपने घर परिवार में बड़े बुजुर्गों को जरूर खाना कहते वक़्त पहले कुछ हिस्सा बहार निकलते हुए देखा होगा। पुराने ज़माने के लोग ऐसा पहला निवाला ईश्वर को चढाने के लिए अलग कर देते थे। अगर आप भी देवी देवताओं को प्रसन्न कर अपने घर से धन संबंधी समस्याओं को दूर करना चाहते हैं तो खाना खाने से पहले थोड़ा हिस्सा हर चीज़ का अलग निकाल दें।

इन उपायों का प्रयोग जरूर करें और चमत्कारिक लाभ पाएं, इन उपायों को अपना कर आप भी किसी भी वक़्त अपने धन की समस्यायों को दूर कर सकते हैं लेकिन सम्पूर्ण विधि का प्रयोग जरूर करें अन्यथा कोई लाभ नहीं होगा।