सुबह उठते ही नाभि पर लगा लें ये छोटी सी चीज, खुल जायेंगे बंद किस्मत के ताले

- in अद्धयात्म

वैसे तो मनुष्‍य के शरीर का हर हिस्‍सा खास व महत्‍वपूर्ण होता है लेकिन आज हम बताने जा रहे हैं पेट के बिच में स्थित नाभि के बारे में कुछ रोचक बात बताने वाले हैं जो मानव शरीर के नाजुक अंगों में से एक हैं। वैसे नाभि को लेकर काफी भ्रम लोगों में फैलाया जाता है इतना ही नहीं शास्त्रों में भी नाभि की स्थिति की व्याख्या मिलती हैं। वहीं आपको बता दें कि हर कोई ये चाहता है कि उसे इतना पैसा मिले की वो एक अच्‍छी लाइफ स्‍टाइल जी सके लेकिन हर किसी की इच्‍छा पूरी नहीं हो सकती है।

सुबह उठते ही नाभि पर लगा लें ये छोटी सी चीज, खुल जायेंगे बंद किस्मत के ताले

एक छोटे से टोटके के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको अगर आप कुछ दिनों तक करते हैं, तो आप थोड़े ही दिनों में रंक से राजा बन सकते हैं। हम सभी को पता है कि हिन्दू धर्म में पूजा पाठ में इत्र का इस्तेमाल किया जाता है लेकिन साथ ही इत्र का प्रयोग लोग बाहर घुमते समय भी बाहर जाने के लिए करते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि अगर आप घर से बाहर जाने से पहले अपनी नाभि पर जरा सा इत्र लगाते हैं, तो आपकी एक रात में किस्मत बदल सकती हैं जी हां आपको विश्‍वास नहीं हो रहा होगा लेकिन ये सच है।

दरअसल हम आपको बता दें कि अगर आप घर से निकलने से पहले अपनी नाभि पर जरा सा इत्र लगा लेते हैं तो ऐसा करने से आपकी किस्‍मत बदल जाएगी। लेकिन इस उपाय को करते समय ध्‍यान रहे कि ये इत्र आपके पैसे का खरीदा हुआ है। इस उपाय को करने के लिए सबसे पहले आप सुबह उठकर नहाने के बाद पूजा पाठ करके सारे काम खत्‍म कर खाना खाने से पहले आप नाभि पर इत्र कर लें।

आप किसी भी उंगली की मदद से अपनी नाभि पर इत्र लगा सकते हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि कौन सा इत्र लगाया जाए तो आपको बता दें कि माता लक्ष्मी को गुलाब बहुत पसंद है इसलिए लक्ष्मी माता की कृपा पाने के लिए आपको गुलाब से बना हुआ इत्र नाभि पर लगाना चाहिए ऐसे आप देखेंगे कि कुछ दिनों में रोडपति से करोड़पति बन सकते हैं। अगर वहीं आपको मान सम्‍मान और समाज में रूतबा बढ़ाना है तो आपको चंदन से बना हुआ इत्र अपनी नाभि पर लगाना चाहिए।