सुहागरात की रात दुल्हन ने की कुछ ऐसी डिमांड, जिसे जान आप चौंक जायेंगे

- in जीवनशैली

गुरदासपुर. रेडक्रास नशा छुड़ाओ व पुनर्वास सेंटर में एक वाक्या देखने को मिला, जहां दो युवतियों ने अपने पतियों को शादी के कुछ दिन बाद ही नशा छोड़ने के लिए प्रेरित कर एडमिट कराया और वे दोनों कपल खुशहाल की जिंदगी जी रहे हैं। इनमें से एक जोड़े की शादी को तो अभी 3 दिन ही हुए थे जब वह सेंटर आ गया था। इनमें से एक जोड़ा दो दिन पहले ही आस्ट्रेलिया चला गया है। सबसे बड़ी बात यह है कि दोनों जोड़े पढ़े-लिखे हैं।लडकी जम्मू की रहने वाली है और बीएड की पढाई कर रही है।

कुछ समय पहले लडकी अपने रिलेटिव के यहाँ शादी में आयी थी।शादी के उसकी मुलाकात एक लडके से हुई जो इंजीनियर था।

वहाँ उन दोनों की दोस्ती हो गई और कुछ दिनों दोस्ती प्यार में बदल गई ये बात उनके माँ बाप को पता लगी तो उनके माँ बाप ने इनकी दोस्ती को शादी के बंधन में बाँधने का निर्णय लिया।

कुछ दिनों बात लडकी के माता पिता लडके के माता पिता से मिलने उसके घर गये और उसके माँ बाप भी मान गये। लडकी की शादी तय हो गयी। शादी वाले लडकी को पता चला कि लडका बहुत ही नशा करता है। लडकी तब तो चुप रही ।

मगर दो दिन बाद जब उसकी सुहागरात थी तो उसने सुहागरात वाले दिन लडके से कहा कि अगर उसने नशा नहीं छोडा तो वह उसके साथ अपनी जिन्दगी शुरू नहीं कर पायेगी। और उस दिन से लडके ने ठान लिया कि वह नशा नहीं करेगा । और अब वे दोनों खुश है अपना जीवन खुशी से वहन कर रहे है।