सुहागरात पर पत्नी ने कहा- दाढ़ी मूंछ, पायजामे वाला नहीं, जींस वाला पति चाहिए

- in अजब-गजब
मलिकपुर खादर निवासी गुलफाम ने सपने में भी नहीं सोचा था कि आठ महीने पहले जिससे रिश्ता किया, रजामंदी से निकाह किया, उसने सुहागरात को यह कहकर ठुकरा दिया कि ‘मुझे दाढ़ी मूंछ और कुर्ते पजामा पहनने वाला पसंद नहीं है। मुझे जिंस पहनने वाला मॉडर्न पति चाहिए’। गुलफाम ने उसे समझाया कि वह बदलने का प्रयास करेगा, लेकिन पत्नी सुहागरात को ही उसे सोता छोड़कर अपने भाइयों को साथ मायके चली गई।सुहागरात पर पत्नी ने कहा- दाढ़ी मूंछ, पायजामे वाला नहीं, जींस वाला पति चाहिए

उल्लेखनीय है कि गुलफाम की शादी नौ सितंबर को हुई थी और 10 सितंबर वह भाग गई थी। गुलफाम की पत्नी के गहने व नगदी लेकर फरार होने के मामले में कई नए खुलासे हुए हैं। उसने बताया कि आठ महीने पहले दोनों परिवारों ने उनका रिश्ता तय किया था। उसके बाद परिवारों की रजामंदी से निकाह हुआ। सुहागरात को दुल्हन ने दूल्हे को देखा तो उसने उसके साथ रहने से साफ मना कर दिया था।

बोली- पता नहीं था, ससुराल वाले पुराने ख्याल के हैं

पीड़ित गुलफाम का कहना है कि उसकी पत्नी ने कहा कि उसको दाढ़ी रखने वाले और साधारण कपड़े पहनने वाले लड़के बिल्कुल भी पसंद नहीं है। दुल्हन का कहना था कि वह पढ़ी लिखी है और जिस माहौल में वह पली बढ़ी है वहां पर मॉडर्न माहौल है। इसलिए वह यहां नहीं रह सकती और उसके रिश्तेदार भी सब मॉडर्न लाइफस्टाइल से जीवन जीते हैं। दुल्हन का कहना था कि उसको पहले नहीं पता था कि जिस जगह पर शादी की जा रही है, वह घर और लोग पुराने ख्याल के हैं।

पत्नी को समझाया था
सारी बात सुनने के बाद उसने अपनी नवविवाहित दुल्हन को बहुत समझाने की कोशिश की और कहा कि जो भी है अब तो यही है। इसी माहौल में अपने आप को ढालने की कोशिश करो। मैं भी धीरे-धीरे अपने रहन-सहन के तरीके को बदलने की कोशिश करता हूं। समझाने के बाद भी वह अपने फैसले पर अड़ी रही। वह इस उम्मीद में सो गया कि शायद सुबह उसकी बातों का असर हो जाएगा। लेकिन जब आंख खुली तो दुल्हन गायब थी।