Breaking News

सेक्स से जुड़ी इन बातो को डॉक्टर तक से पूछने में शर्माते हैं लोग

- in 18+

सेक्स जैसे विषय पर आज भी हम बात कर पाने में सहज महसूस नहीं कर पाते हैं. लोग वर्कआउट, डाइट, ड्रेस और प्यार जैसे तमाम मुद्दों पर खुलकर चर्चा करते हैं लेकिन सेक्स पर आज भी बात नहीं कर पाते. कई बार तो ये भी देखा गया है कि जिन लोगों को सेक्स से जुड़ी समस्या हैं वे भी सेक्सोलॉजिस्ट से खुलकर बात करने में असमर्थ हैं. फिजिकल रिलेशनशिप को लेकर लोगों के अंदर आज भी जागरुकता की कमी देखने को मिलती है.

लोगों को सोचना है कि सेक्स सिर्फ परिवार बढ़ाने का जरिया है जबकि ये धारणा गलत है. एक्सपर्ट्स का मानना है कि सेक्स अगर सही तरीके से एंजॉय करके किया जाए तो यह आपके पार्टनर के साथ बॉन्डिंग बढ़ाने में मदद करता है. जीवन में अगर हमेशा हेल्दी और फिट रहना चाहते हैं तो आपको सेक्स की इस खास बात के बारे में जरूर जानना चाहिए.

आइए हम सेक्स के बारे में आपको ऐसी बातें बताते हैं जो आपके हेल्थ के लिहाज से जाननी बहुत जरूरी हैं. जब आप सेक्स करते हैं तो आपके दिमाग की भावनाएं चरम आनंद को प्राप्त करती हैं और इसका सीधा लाभ आपके दिमाग पर पड़ता है. कई शोध में इस बात का खुलासा हुआ है कि जब इंसान सेक्स करता है तो दिमाग कई तरह के केमिकल कंपाउंड छोड़ता है जो शरीर और दिमाग को रिलैक्स करते हैं.

शरीर को जब भी रिलैक्स का अनुभव होता है तो वह सारे स्ट्रेस और डिप्रेशन को भूल जाता है. अगर आप रोजाना सेक्स करते हैं तो आप कई बीमारियों से से भी मुक्त होते रहते हैं. आपके शरीर का स्टेमिना भी बरकरार रहता है. रोजाना सेक्स से आपसी रिश्ते में भी मधुरता बनी रहती है और जीवन साथी के साथ विश्वास गहरा होता रहता है.

रोजाना सेक्स का सबसे बड़ा फायदा तो यह होता है कि इंसान की इम्यूनिटी में बढ़ोतरी होती रहती है. रोग प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि की वजह से इंसान को बीमारियों से लड़ने की क्षमता मिलती है. जो कपल रोजाना सेक्स करते हैं उनकी आयु लम्बी होती है. जो लोग रोजाना नई और अच्छी सेक्स पोजिशन ट्राई करते हैं वो अपनी सेक्स लाईफ में ज्यादा सफल होते हैं.