सौतेली मां के कहने पर कश्मीर में बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म, आंखें निकालीं


श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में 9 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप और हत्या की खौफनाक घटना सामने आई है। सौतेली मां और सौतेला भाई सहित 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि सौतेली मां की मौजूदगी में सौतेले भाई ने अपने साथियों के साथ बच्ची से पहले गैंगरेप किया और फिर मारा डाला। 23 अगस्त से ही लड़की गायब थी, उरी की रहने वाली लड़की के पिता ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई थी। 2 सितंबर तो लड़की की डिकम्पोज्ड बॉडी बारामूला के पास एक जंगल में मिली। उरी के एसडीपीओ के नेतृत्व में एक स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम जांच के लिए बनाई गई है। बारामूला के एसपी इम्तियाज हुसैन मीर ने कहा है कि पूछताछ के दौरान दिल दहला देने वाला खौफनाक ब्योरा सामने आया है। जांच में पता चला है कि लंबे वक्त से आरोपी महिला का पति की दूसरी पत्नी और उनके बच्चे से शत्रुता थी। जांच के मुताबिक, बच्ची से पीछा छुड़ाने के लिए सौतेली मां एक दिन उसे लेकर जंगल पहुंच गई।

14 साल के सौतेले भाई ने अपने दोस्तों के साथ मां की मौजूदगी में गैंगरेप किया। इसके बाद मां ने बच्ची को मार दिया, एक आरोपी ने उसकी आंखें निकाल लीं। प्राइवेट पार्ट में एसिड भी डाला गया। बारामूला के एसएसपी ने कहा है कि बच्ची के पिता का बयान लिया गया है। पता चला है कि उनकी दो पत्नियां हैं. एक पास के गांव से हैं, जबकि दूसरी स्थानीय नहीं, बल्कि झारखंड से हैं, मृत लड़की दूसरी पत्नी से थी। बच्ची की बॉडी घर से एक किमी दूर जंगल में मिली।

पुलिस ने कहा है कि सौतेली मां से लंबी पूछताछ के बाद कई जानकारी सामने आई। पूछताछ में आरोपी महिला ने कहा कि पति ज्यादातर वक्त दूसरी पत्नी के साथ बिताता था, वह दूसरी पत्नी की बेटी से अधिक लगाव रखता था। एचटी की रिपोर्ट के मुताबिक, एसएसपी ने कहा है कि 24 अगस्त को सौतेली मां तेज धार वाले चाकू के साथ बेटी को लेकर पास के जंगल गई। जंगल के रास्ते में ही उसने अपने 14 साल के बेटे को तैयार रहने के लिए इशारा किया। बाद में वह अपने दो दोस्तों, 19 साल के कैसर अहमद और 14 साल के त्रिकंजन बोनियार को साथ लेकर जंगल में पहुंचा। बाद में 28 साल का आरोपी नासीर अहमद खान भी आ गया। एसएसपी ने कहा कि सबसे पहले कैसर ने बच्ची से रेप किया, इसके बाद अन्य ने किया। सौतेले भाई ने भी बच्ची से रेप किया, इसके बाद सौतेली मां ने बच्ची का गला दबा दिया। सौतेले भाई ने कुल्हाड़ी से बहन के सिर पर वार किया और उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई।