स्किन की सभी समस्याओं को दूर करता है बैंगन

- in जीवनशैली

आजकल सभी लड़कियों की स्किन पर पॉल्यूशन का असर साफ देखने को मिलता है. प्रदूषण के कारण त्वचा काफी ड्राई और बेजान हो जाती है. जिसे ठीक करने के लिए लड़कियां महंगे-महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं. इन ब्यूटी प्रोडक्ट का असर कुछ देर के लिए ही रहता है. थोड़ी देर से आपकी त्वचा फिर से बेजान सी नजर आने लगती है. आज हम आपको कुछ ऐसे वेजिटेबल फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपकी रूखी त्वचा को ग्लोइंग स्किन में बदल सकते हैं. स्किन की सभी समस्याओं को दूर करता है बैंगन

1- अपनी स्किन में ग्लो लाने के लिए एक आलू को पीसकर थोड़ा सा दही मिला लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. 

2- अपनी  सांवली रंगत को गोरा बनाने के लिए दो चम्मच गाजर के रस में एक चम्मच शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में एक बार इसका इस्तेमाल करने से आपके चेहरे में निखार आ जाएगा. 

3- स्किन से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करने के लिए बैंगन का फेस पैक लगाएं. इसके लिए बैंगन की एक स्लाइस को काटकर पीस लें. अब इसमें दो चम्मच एलोवेरा जेल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट के बाद अपने चेहरे को माइल्ड क्लींजर से साफ करके गुनगुने पानी से धोएं.