स्कूल के वकील ने मां पर लगाए चौंकाने वाले आरोप

दिल्ली के नामी स्कूल में 4 वर्षीय बच्ची से उसके क्लासमेट द्वारा रेप किए जाने के मामले में स्कूल के वकील ने जिस तरह की गंभीर बातें कही हैं वह काफी चौंकाने वाली हैं। स्कूल के लीगल एडवाइजर राजप्पा श्रीनिवासन ने इस घटना के होने पर ही सवाल उठा दिया है।
स्कूल के वकील ने मां पर लगाए चौंकाने वाले आरोप
श्रीनिवासन ने एक वेबसाइट को दिए अपने इंटरव्यू में कहा है कि बच्चे तो बच्चे ही होते हैं, उन्हें ये सिखाया जा सकता है कि क्या और किस तरह बोलना है। वो बोले कि बच्चों को कुछ चीजें सिखाई भी जा सकती हैं।  मैं ऐसा नहीं कह रहा, लेकिन बच्चा वो कह सकता है जो टीचर उनसे कहने के लिए बोलें।

इसके साथ ही स्कूल के वकील श्रीनिवासन ने दावा किया है कि बच्ची को सिखाया गया है कि वह क्लासमेट पर आरोप लगाए क्योंकि ऐसी घटना की संभावना बहुत कम है। सीसीटीवी फुटेज में ऐसा ही द‌िख रहा है।

वीड‌ियो देख बच्ची की मां पर उठाए सवाल

उन्होंने कहा, जिस दिन की यह घटना है उस दिन का वीडियो देखें तो पता चलता है कि बच्ची खुश दिख रही है। उसमें परेशानी के कोई लक्षण नहीं दिख रहे और वह अन्य बच्चों की तरह घूम-फिर रही थी।

वहीं बच्ची की मेडिकल रिपोर्ट को लेकर श्रीनिवासन बोले कि ये किसने किया, इसका कोई सबूत नहीं है। उनका कहना है कि बच्ची को मां को इन सभी पक्षों को साफ करना चाहिए। हम नहीं जानते कि 17 तारीख से पहले क्या हुआ था। उनका ये भी कहना है कि घटना का आरोप 17 तारीख को लगाया गया लेकिन पहली बार देखने से यही लगता है कि ऐसा कुछ हुआ ही नहीं।

वहीं दूसरी ओर इस मामले की संवेदनशीलता देखते हुए पुलिस व अन्य विशेषज्ञों कहना है कि इसे पूरी जिम्मेदारी से निपटाया जाना ‌चाहिए। दिल्ली के एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ने वाले चार साल के लड़के पर रेप का आरोप लगाया गया है। लड़के के क्लास में पढ़ने वाली एक हमउम्र लड़की ने अपनी मां से शिकायत की थी उसके प्राइवेट पार्ट में उसने अंगुली और नुकीली पेंसिल डाली। लड़की की मां ने कहा कि उसकी बेटी के प्राइवेट पार्ट में काफी चोट आई है।