स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह सपने बड़े ही सौभाग्यशाली होते हैं

- in अद्धयात्म

मानव जीवन में ऐसी बहुत सी क्रियायें होती है जिनका उस पर काबू नहीं होता लेकिन फिर भी वह क्रिया होती है। एक ऐसी ही क्रिया के बारे में आज हम आपसे चर्चा करने वाले हैं यह क्रिया और कुछ नहीं बल्कि सपने है जो इंसान को सोते समय आते हैं। सपना आना एक अटल सत्य है जीवन मे जन्मजात अंधे व्यक्ति को छोड़कर सभी को सपने आते हैं वहीं शास्त्र के मुताबिक आपको जो भी सपने आते हैं सपनों का आपके जीवन से कंही न कंही प्रभाव जरूर होता है आज हम आपसे एक ऐसे ही खास सपने के बारे मे बताने वाले हैं जो भविष्य के कई संकेत देते है। जी हां अक्सर हम सपने में देखते हैं कि हम सपने में किसी कारण वश से रो रहे हैं और सपने मे खुद का रोना भी आपके जीवन को भविष्य मे प्रभावित अवश्य करेगा जिसके बारे में हम यहां पर जानेंगे तो चलिए देखते हैं रोते हुए सपने में देखने का क्या संकेत होता है।स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह सपने बड़े ही सौभाग्यशाली होते हैं

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में खुद को रोते देखना भविष्य में मान-सम्मान में वृद्धि का सूचक माना जाता है। ऐसा सपना यह दर्शाती है कि आने वाले समय में कुछ ऐसी परिस्थितियां आएंगी जो आपके सम्मान को बढ़ाएगा।

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि व्यक्ति खुद को किसी की मृत्यु पर रोता पता है तो इसका अर्थ होता है कि व्यक्ति लंबी आयु का होगा। लेकिन यदि सपने में आप किसी अन्य को रोता देखते हैं। ऐसा सपना इस बात का सूचक है कि आप असल जीवन में किसी अन्य की मदद लेना चाहते हैं। इसके अलावा सपने में किसी को रोता देखना मानसिक शांति का सूचक होता है।