हिंदू लड़की को अगवा करने के आरोप में बजरंग दल का सदस्य गिरफ्तार

- in अपराध

मुंबई पुलिस ने बजरंग दल के एक सदस्य को एक लॉ स्टूडेंट को अगवा करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि लॉ स्टूडेंट ने एक दूसरे धर्म के युवक के साथ भागकर शादी कर ली थी। वह किसी हिंदुत्व समूह के जाने-माने नेता की बेटी हैं।हिंदू लड़की को अगवा करने के आरोप में बजरंग दल का सदस्य गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार, आरोपी ऑटो ड्राइवर का नाम सुनील पंपवेल है जो युवती और उनके परिवार को मुंबई से मेंगलुरु लेकर आया था। कुछ दिन बाद युवती के पति मोहम्मद इकबाल चौधरी ने उनके किडनैप होने की बात कही और बॉम्बे हाई कोर्ट में हेबियस कॉर्पस याचिका दायर की, जिसमें उन्होंने मुंबई और मेंगलुरु पुलिस से उन्हें (अपनी पत्नी)अदालत में पेश करने के लिए कहा। साथ ही इकबाल ने यह भी साफ करने को कहा कि क्या वह उनके साथ रहना चाहती है या अपने माता-पिता के साथ? 
क्या है हेबियस कॉर्पस? 
बता दें कि हेबियस कॉर्पस वह याचिका होती है जो किसी शख्स के लापता होने के बाद में उसे कोर्ट में पेश किए जाने के लिए दायर की जाती है। 

दोनों कुछ साल पहले सोशल मीडिया पर मिले थे और पिछले साल जुलाई में शादी की जबकि एक हिंदूवादी संगठन ने इसे लव जिहाद का मामला बताया। तब युवती ने पुलिस के समक्ष एक हलफनामा दायर कर साफ किया था कि वह अपनी मर्जी से लड़के के साथ भागी है।