हिन्दुस्तान में सबसे ज्यादा सैलरी पाता है ये शख्स, एक दिन की सैलरी जान उड़ जाएंगे होश

- in कैरियर

एक अच्छी नौकरी, एक अच्छा घर और एक अच्छी गाड़ी कौन नहीं चाहता है लेकिन सबके नसीब में ये सब आसानी से नहीं आ जाता है. कुछ लोग तो ऐसे भी है जो दिन रात अपने और अपने परिवार को सुखी रखने के लिए मेहनत करते हैं लेकिन इसके वाबजूद भी उन्हें वो सब नहीं मिल पाता है जिसके वो हकदार होते हैं. आज हम आपको इंडिया के सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी एक दिन की सैलरी जानकर ही आपके होश उड़ जाएंगे. तो आईये आपको बताते हैं की आखिर कौन है ये शख्स और कितनी है इसकी मंथली सैलरी.

आपको बता दें की आज हम इंडिया के जिस सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले शख्स की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि दुनिय के सबसे बड़े सर्च इंजिन गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई हैं. बता दें की 12 जुलाई 1972 को तमिलनाडु के मदुरै में पैदा हुए सुंदर पिचाई ने आईआईटी खड़गपुर से  मेटलर्जिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की थी. आपको जानकर हैरानी होगी की सुंदर जब खड़गपुर से अपनी पढ़ाई पूरी कर रहे थे उस वक़्त उनके पास एक पैसा नहीं हुआ करता था की वो पढ़ाई के अलावा और भी कुछ कर सकें. ऐसे में उन्हें कई दफे प्यार में भी धोखा मिला क्यूंकि आजकल लड़कियां उन्हीं के साथ रहना चाहती है जिनके पास ज्यादा पैसे होते हैं. बता दें अपने मेटलर्जिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान ही कई धोखे खाने के बाद सुंदर को अंजलि नाम की एक लड़की से प्यार हुआ जिसने उनका साथ तब भी दिया जब उनकी जेब में एक पैसा नहीं था और आज भी दे रही है जब उनके पास पैसों की कोई कमी नहीं है. जी हाँ अंजलि वहीँ लड़की है जो आज की डेट में सुंदर पिचाई की बीवी है और दोनों की लव स्टोरी बॉलीवुड के किसी रोमांटिक फिल्म की कहानी से कम नहीं है.

बता दें की गूगल के सीईओ पड़ पर कार्यरत सुंदर पिचाई की एक दिन की सैलरी आज करीबन तीन करोड़ रूपये हैं जो की यक़ीनन किसी भी एनी भारतीय से काफी ज्यादा है. इंडिया में आज हर शख्स सिर्फ ये सपना ही देख सकता है लेकिन सुंदर एक ऐसे शख्स हैं जो इस सपने को जी रहे हैं. आपको बता दें की सुंदर पिचाई ने आज विश्व स्तर पर अपने माता पिता का ही नहीं बल्कि पूरे इंडिया का नाम रोशन किया है. यक़ीनन गूगल जैसी इतनी बड़ी कंपनी में अपनी सूझ भूझ और मेहनत से सीईओ का पद पाना कोई छोटी बात नहीं है. बता दें की लाखों करोड़ों लोग जिस कंपनी में काम करने का सपना दिन रात देखते हैं उस कंपनी का सीईओ बनने वाले सुंदर पिचाई पहले ऐसे भारतीय हैं जिन्हें ये मौका मिला है. मेहनत हर इंसान करता है, सपना हर शक्स देखता हैं लेकिन उस सपने को पूरा करने के लिए जिस हद से गुजरना पड़ता है वो काम कुछ लोग ही कर पाते हैं. सुंदर पिचाई भी उन्हीं लोगों में आते हैं जो अपने सपनों को पूरा करने के लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार थे और उसी का नतीजा है की आज वो इंडिया ने सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले शख्स बन पाए हैं.