हेलमेट पहनकर बाइक पर सवार होकर आए गणपति बप्पा

- in अजब-गजब

इन दिनों देशभर में गणेश चतुर्थी को लेकर जोरों-शोरों से तैयारियां चल रही हैं. इस बार गणेश चतुर्थी की शुरुआत 13 सितम्बर से होगी जो कि अनंत चतुर्दशी तक चलेगी. इस अवसर पर सभी लोग गन्नू बाबा को अपने घर लाते हैं और उन्हें विराजित कर रोजाना उनकी समय-समय पर पूजा-अर्चना करते हैं. हर गली चौराहों पर भी पंडाल बनाकर गणेश जी की मूर्ति स्थापित की जाती है और कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन होता है. कुछ लोग बाजार से खरीदकर गणपति बाप्पा की मूर्ति लेकर आते हैं तो कुछ अपने घर पर ही मिट्टी से भगवान गणेश की प्रतिमा बनाते हैं.

इस समय सोशल मीडिया पर एक अनोखे गणपति जी की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं. दरअसल तमिलनाडु के रहने वाले राजा नाम के एक आर्टिस्ट द्वारा गणेश जी की अनोखी प्रतिमा का निर्माण किया है. उनकी ये प्रेम मामूली गणेश प्रतिमा से बिलकुल अलग है और एक खास सन्देश दे रही है. जैसा की आप तस्वीरों में देख सकते हैं राजा ने भगवान गणेश की बाइक पर बैठी हुई प्रतिमा बनाई है. इस प्रतिमा में गणेश जी का चेहरा नजर नहीं आ रहा है क्योंकि उन्होंने हेलमेट जो पहन रखा है.

राजा ने इस अनोखी प्रेम का निर्माण कर लोगों को एक खास सन्देश देना चाहा है कि भगवान गणेश की तरह ही दोपहियां वाहन चलाने वाले सभी लोग भी गाड़ी चलाते समय हेलमेट जरूर पहने. इससे आपकी जान पर भी खतरा नहीं मंडराएगा और आपके परिवार से उनका एक खास सदस्य भी कोई नहीं छीन पाएगा. तो इस गणेश चतुर्थी आप भी ड्राइविंग करते समय हमेशा हेलमेट पहनने का प्रण लीजिये.