क़र्ज़ से मुक्ति पाने के लिए करें हींग का असरकारक उपाय

- in ज्योतिष

हींग का इस्तमाल धार्मिक ही नहीं औषधि के रूप में भी किया जाता है यह घर की रसोई में पायी जा सकती है। जहां एक और यह मसाला का काम करती है, तो वहीं स्वास्थ्य की दृष्टि से भी हींग की बहुत मान्यता है। यह तो हो गई घरेलू बातें लेकिन क्या आप जानते है। हींग का ज्योतिषशास्त्र में भी बहुत महत्व है। जी हां हींग के माध्यम से आप अपने जीवन से जुड़ी बहुत सी परेशानी को पल भर में छू-मंतर कर सकते हैं। हींग से कई प्रकार के टोने-टोटकों को भी सफल बनाया जाता है, कई प्रकार की बाधाओं को मिटाया जाता है। तो चलिए देखते हैं कि किस प्रकार से आप भी हींग से अपनी परेशानियों को जड़ से मिटा सकते हैं।क़र्ज़ से मुक्ति पाने के लिए करें हींग का असरकारक उपाय

तांत्रिक प्रयोगों से बचाव -हींग में तांत्रिक प्रयोगों से बचाव की भी अद्भुत क्षमता होती है। इस बात को भारत में बड़े बुजुर्ग सदियों से जानते हैं। यदि किसी व्यक्ति पर जबरदस्त तांत्रिक प्रयोग कर दिया गया हो और उसकी हालत ज्यादा खराब होने लगे तो उसे हींग घुले पानी से कुल्ला कराएं। इससे तांत्रिक प्रयोग का प्रभाव नष्ट हो जाएगा और उस व्यक्ति को राहत मिलेगी। 

घर की नकारात्म ऊर्जा- 5 ग्राम हींग, 5 ग्राम कपूर तथा 5 ग्राम काली मिर्च को मिलाकर पाउडर बना लें और फिर उस चूर्ण की राई के दाने बराबर गोलियां बना लें। अब इन गोलियों को दो बराबर हिस्सों में बांद दें।एक हिस्से को सुबह और दूसरे हिस्से को शाम के समय घर में जलाएं। इस तरह लगातार तीन दिनों तक करने में घर को लगी बुरी नजर उतर जाती है और घर में किसी तरह की कोई बुरी शक्ति होती है तो वह भी चली जाती है।

कर्ज से मुक्ति का टोटका- हींग के पानी से स्नान करें या एक डली हींग को पानी में डालकर उसे गला लें और फिर उस पानी से स्नान करने से कर्ज मुक्ति के रास्ते खुल जाएंगे। इसके अलावा आप लाल मसुर की दाल का दान भी कर सकते हैं।

यात्रा से पहले- घर से निकलते हुए एक चुटकी हींग हाथ में ले लें। जब मुख्य दरवाजे पर पहुंचें तो वह चुटकी भर हींग अपने सिर पर से तीन बार घुमाकर या वारकर उत्तर दिशा में फेंक दें। इसके बाद बिना पीछे देखे घर से निकल जाएं। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपना काम करें। अपनी कोशिश में कमी न रखें, ऊपरी प्रभावों से यदि बाधा उत्पन्न की जा रही होगी तो उससे बेफिक्र हो जाइए। आपको अपने काम में शर्तिया सफलता मिलेगी।