जीवनशैली

अंडे के इस्तेमाल से दूर हो सकती है ब्लैकहेड्स की समस्या

लगातार प्रदूषण और गंदगी के संपर्क में रहने के कारण लड़कियों के चेहरे पर ब्लैकहेड्स की समस्या हो जाती है. चेहरे पर ब्लैकहेड्स होने से चेहरे की पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है. लड़कियां इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. जिससे आपकी स्किन को बहुत सारे नुकसान हो सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी ब्लैकहेड्स की समस्या दूर हो जाएगी. अंडे के इस्तेमाल से दूर हो सकती है ब्लैकहेड्स की समस्या

1- अंडे के इस्तेमाल से आप ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक अंडे का सफेद दाग निकाल लें. अब इसमें थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो अपने चेहरे को हल्के गुनगुने पानी से धो लें. हफ्ते में एक या दो बार इसका इस्तेमाल करने से आपके चेहरे से ब्लैकहेड्स की समस्या दूर हो जाएगी. इसके साथ ही आप के चेहरे में चमक भी आ जाएगी. 

2- ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए दालचीनी और नींबू के रस का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. इसके लिए एक चम्मच दालचीनी के पाउडर में आधा चम्मच नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इसे अपने ब्लैकहेड्स पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें.

Related Articles

Back to top button