State News- राज्यउत्तराखंड

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर: PM मोदी के योग कार्यक्रम में 73 साल की बुजुर्ग महिला की मौत

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर देहरादून के फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट (FRI) में 50 हजार लोगों के साथ योग किया. लेकिन प्रधानमंत्री के साथ इसी योग कार्यक्रम में योग करने के दौरान ही एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई.

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर: PM मोदी के योग कार्यक्रम में 73 साल की बुजुर्ग महिला की मौतFRI में आयोजित प्रधानमंत्री के इस योग कार्यक्रम में 50 हजार लोगों के बीच 73 वर्षीय बुजुर्ग महिला सुधा मिश्रा भी शामिल थीं. लेकिन योग करते हुए अचानक वह बेहोश होकर गिर पड़ीं. उन्हें तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

देहरादून के SP प्रदीप राय ने बताया कि कार्यक्रम स्थल पर पहले से ही एंबुलेंस और मेडिकल कैंप की व्यवस्था थी. पुलिस ने बेहोश होने के बाद तुरंत बुजुर्ग महिला को हॉस्पिटल पहुंचाया, लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. डॉक्टर ही बता सकते हैं कि उनकी मौत किस वजह से हुई.

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर FRI में आयोजित योग कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा उत्तराखंड के राज्यपाल डॉक्टर केके पॉल, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत, केंद्रीय आयुष मंत्री और उत्तराखंड के आयुष मंत्री हरक सिंह रावत भी मौजूद रहे.

50 हजार लोगों के साथ PM मोदी ने किया योग

योग करने से पहले प्रधानमंत्री ने यहां पर लोगों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि जब तोड़ने वाली ताकतें हावी होती हैं तो बिखराव आता है, समाज में दीवारें खड़ी होती हैं परिवार में कलह बढ़ता है और जीवन में तनाव बढ़ता चला जाता है. इस बिखराव के बीच योग जोड़ने का काम करता है.

Related Articles

Back to top button