Political News - राजनीतिउत्तर प्रदेश

अखिलेश बोले- कारोबारियों को बुलेट ट्रेन दे रहे हैं PM मोदी, तो जवानों को क्यों नहीं देते बुलेट प्रूफ जैकेट

समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार को कहा कि बीजेपी की गलत नीतियों की वजह से गरीब, किसान और नौजवान सभी परेशान हैं और बीजेपी के लोग अब हिन्दू-मुस्लिम, मंदिर-मस्जिद के मुद्दे उछालकर अपनी नाकामियों से ध्यान भटका रहे हैं.

अखिलेश बोले- कारोबारियों को बुलेट ट्रेन दे रहे हैं PM मोदी, तो जवानों को क्यों नहीं देते बुलेट प्रूफ जैकेटफ़िरोज़ाबाद में कारगिल शहीद बृजलाल की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए अखिलेश ने कहा कि बीजेपी की गलत नीतियों से आज देश में जवान, किसान और नौजवान सभी दुखी और परेशान हैं. देश की फौज पर देशवासियों को गर्व है. भारत माता की रक्षा के लिए ना जाने कितने वीरों ने अपनी शहादत दी लेकिन बीजेपी सरकार ने सेना को सम्मान देने के बजाय अपनी राजनीति से अपमानित करने का काम किया है.

सपा ने किया शहीदों का सम्मान

सपा सुप्रीमो अखिलेश ने कहा कि समाजवादियों को जब भी मौका मिला उन्होंने फौज और फौजियों को सम्मान देने का काम किया है. नेताजी (मुलायम सिंह) जब रक्षा मंत्री थे तो उन्होंने फैसला लिया था कि शहीद होने के बाद जवानों का शव उनके घर आएगा. उसके पहले केवल बेल्ट और कैप आती थी.

उन्होंने कहा कि इसी तरह से नेताजी जब मुख्यमंत्री थे तो जवानों के शहीद होने पर प्रदेश सरकार की तरफ से 5 लाख रुपये की मदद देना शुरू किया था, और जब फिर सरकार बनी तो हमने सेना, अर्द्धसैन्य बल और पुलिस के जवानों को शहीद होने पर 20 लाख रुपये देकर उनके परिवार की मदद करने का काम किया.

अखिलेश ने कहा कि पिछले साढ़े चार साल में केंद्र की बीजेपी सरकार में सेना के 350 जवान शहीद हुए हैं. प्रधानमंत्री बनने से पहले नरेंद्र मोदी ने कहा था कि उनकी सरकार बनेगी तो एक जवान के सिर के बदले 10 सिर लेकर आएंगे, लेकिन केंद्र में सरकार बनने के बाद मोदी के वादों का क्या हुआ? उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग अब जवानों की शहादत पर चर्चा करने के बजाय देश को मंदिर-मस्जिद और हिंदू-मुस्लिम की बहस में उलझा रहे हैं.

मोदी के वादों का क्या हुआ

अखिलेश ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी अहमदाबाद के हीरा कारोबारियों के लिए बुलेट ट्रेन बना रहे हैं लेकिन वह कठिन परिस्थितियों में देश की रक्षा कर रहे हमारे जवानों के लिए बुलेट प्रूफ जैकेट क्यों नहीं देते. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने नोटबंदी करके सारा पैसा बैंकों में जमा कर लिया उसके बाद भी जवानों को वन रैंक वन पेंशन क्यों नहीं दी जा रही है. अखिलेश ने कहा कि जवानों के साथ किसान और नौजवान भी बीजेपी सरकार से बहुत निराश और परेशान हैं.

बीजेपी को हराएगी सपा

कार्यक्रम में पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव ने कहा कि बीजेपी की सरकार सिर्फ अपनी पार्टी के नेताओं के लिए काम कर रही है. सभी वर्गों के लिए कोई काम नहीं कर रही है. आने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराना बहुत जरूरी है. बीजेपी को समाजवादी पार्टी ही हरा सकती है, हमें एकजुट होकर हर हालत में इसे हटाना होगा.

उन्होंने कहा कि जनता जानती है कि जब भी समाजवादी पार्टी की सरकार आती है तो वह किसानों, गरीबों, नौजवानों और महिलाओं के लिए काम करती है. आगामी लोकसभा चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है. किसानों, बेरोजगारों, महिलाओं और नौजवानों को समाजवादी पार्टी से बहुत उम्मीदें हैं,  समाजवादी पार्टी ने हमेशा इन वर्गों की मदद की और उनकी समस्याओं को हल किया है.

Related Articles

Back to top button