उत्तर प्रदेशफीचर्डराजनीति

अखिलेश यादव बोले भाजपा के लोग कर रहे एटीएम खाली

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रविवार को आरोप लगाया कि भाजपा के लोग नोट इकट्ठा कर रहे हैं और एटीएम खाली कर रहे हैैं। बाजार से नोट गायब होने में भाजपा की बड़ी भूमिका है। इन रुपयों का उपयोग लोकसभा चुनाव में हो सकता है। भाजपा के लोग कर रहे एटीएम खालीः अखिलेश यादव

नोटबंदी और जीएसटी बड़ा धोखा

पार्टी मुख्यालय में हिंदू-मुस्लिम तेली महासभा की बैठक को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने सभी जातियों को धोखा दिया है। कोई नफरत न हो और झगड़ा न हो इसलिए जनगणना के आधार पर सबको सम्मान, अवसर और अधिकार मिलना चाहिए। राजनीति से वैचारिक प्रदूषण समाप्त करने के लिए हिंदू मुस्लिम एकता जरूरी है। नोटबंदी और जीएसटी के जरिये व्यापारी समाज से बड़ा धोखा किया गया। कानून व्यवस्था की विफल स्थिति पर चिंता जताते हुए कहा कि जनता डरी हुई है। महिलाओं की सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं है। महिला हिंसा की घटनाओं पर प्रधानमंत्री को अपने विदेश दौरे में सफाई देनी पड़ी। भाजपा ने भारत को ‘राष्ट्रीय शर्मा की स्थिति तक पहुंचा दिया है। 

 ज्यादातर एनकाउंटर फर्जी 

अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार का यह दावा सत्य से परे है कि एनकाउंटर से प्रदेश में अपराधों में कमी आई है। सच्चाई यह है कि ज्यादातर एनकाउंटर फर्जी हुए हैैं और चिह्नित करके गोली मारी गई है। समाजवादी सरकार बनने पर इन फर्जी एनकाउंटरों की जांच होगी। जो भी अधिकारी दोषी पाया जायेगा उसे कड़ी सजा दी जाएगी। हिंदू-मुस्लिम तेली महासभा के संयोजक कैलाश नाथ साहू, एहसानुल हक मलिक के साथ पूर्व मंत्री राजेन्द्र चौधरी, जगजीवन प्रसाद, एसआरएस यादव एवं जितेन्द्र यादव समाजवादी युवजन सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास यादव बैठक में उपस्थित रहे। 

सपा के लोग कर रहे दुष्कर्म : पुलकित महाराज

केंद्र सरकार के कला संस्कृति मंत्रालय के कला निदेशक कथक गुरु पंडित पुलकित महाराज ने  रामपुर में कहा कि सरकार ने 12 साल की बच्चियों से दुष्कर्म करने वालों के लिए फांसी की सजा का प्रावधान किया है। दुष्कर्म तो दुष्कर्म होता है, चाहे वह 12 साल की बच्ची से हो या युवती और महिला से। इस जघन्य अपराध के लिए फांसी की ही सजा होनी चाहिए। पुलकित महाराज ने आरोप लगाया कि वर्तमान समय में हो रहे दुष्कर्म, सपा के लोग कर रहे हैं। भाजपा सरकार की छवि को धूमिल करने के लिए विरोधी पार्टियां अपराध करा रही हैं। पुलकित महाराज रविवार को लखनऊ जाते समय नगर में अपनी मौसेरी बहन के निवास पर कुछ देर के लिए ठहरे। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से वार्ता की। कहा कि राम मंदिर लोकसभा चुनावों से पूर्व बनना शुरू हो जाएगा। कुछ देर के प्रवास के बाद वह आगे के लिए रवाना हो गए। 

 हर दुष्कर्मी को मिले मौत की सजा : मदनी

पॉक्सो अधिनियम में संशोधन कर 12 साल तक की बच्चियों के साथ अपराध के दोषी को फांसी की सजा के प्रावधान को केंद्र सरकार द्वारा मंजूरी दिए जाने का जमीयत उलमा ए हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने स्वागत किया है। अरशद मदनी ने सहारनपुर में जारी बयान में कहा कि पिछले कुछ दिनों से मुल्क भर में मासूम बच्चियों के साथ घटनाओं में वृद्धि के मद्देनजर ऐसे ही सख्त कानून की जरूरत महसूस की जा रही थी। कहा कि समाजी व मिल्ली तंजीमे एक अरसे से ऐसे मामलों में सख्त कानून बनाने की मांग करती आ रही थी। कुरान व हदीस में दुष्कर्मी को सरेआम पत्थर मार-मारकर मौत के घाट उतार दिए जाने की सजा मुकर्रर है। मदनी ने देश में अमन व भाईचारा कायम रखने को हिंसा की रोकथाम के लिए भी एक सख्त कानून लाने की मांग की है।

Related Articles

Back to top button