अजब-गजब

अगर अपने घर मे लगायेंगे ये पौधा, तो चुम्बक की तरह खिंचा आयेगा पैसा

पैसा कि चाहत इस दुनिया में लगभग हर इंसान को होती है हर कोई अपने जीवन में पैसों के अभाव में रहना नहीं चाहता। हर इंसान चाहता है कि उसकी आर्थिक स्थिती इतनी ज्यादा मजबूत हो कि उसे कभी भी किसी चीज की जरूरत न पड़े उसका परिवार हमेशा हंसता-खेलता रहे। आज हम आपको पैसा की कमी दूर करने का एक बहुत ही आसान तरीका बताने जा रहे हैं। जिसे आप बहुत ही आसानी से कर सकते हैं। दरअसल यहां पर आज हम आपको एक ऐसे पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि एक चुम्बक के समान पैसों को अपनी ओर खींच लेता है। यह पौधा है ’क्रासूला‘ जी हां यहां पर आज हम इसी अद्भुत पौधे के बारे मे बात कर रहे हैं।अगर अपने घर मे लगायेंगे ये पौधा, तो चुम्बक की तरह खिंचा आयेगा पैसा

कैसी होती है बनावट – इस पौधे की पत्तियां चौड़ी होती है, इन्हें हाथ लगाने पर मखमली अहसाह होता है इसकी पत्तियां दूसरे पौधों की तरह कमजोर नही होती, यह हाथ लगाने पर मुरझाती नही है और ना ही टूटती है।

बेहद आसान है घर में रखना – इसकी देखभाल में ज्यादा मेहनत की जरूरत नही होती, मनीप्लांट की तरह यह ज्यादा देखभाल नही मांगता। इसको रोज पानी देने की जरूरत नही होती। यदि 2-3 दिन बाद भी पानी दिया जाए तो यह पौधा सूखता नहीं है। क्रासूला घर के अंदर छाँव में भी पनप सकता है यह आपके घर की ज्यादा जगह नही घेरता इसलिए आप इसे छोटे गमले में भी लगा सकते है।

कहाँ लगाए – इस पौधे को घर के मुख्य दरवाजे के पास रखना चाहिए। जहाँ से घर में प्रवेश करने का दरवाजा खुलता है उसके दाहिनी और इसे रखे। कुछ ही समय में यह अपना असर दिखाना शुरू करता है। और पैसे के साथ साथ घर में सुख शांति भी लाता है।

Related Articles

Back to top button