अद्धयात्म

अगर आपके घर में भी पड़ते है सब बीमार तो वजह है वास्तुदोष

घर के सदस्‍य रहते हैं अक्‍सर बीमार, चेक कीजिए कहीं वास्‍तुदोष तो नहीं

यदि आपके परिवार का कोई न कोई सदस्‍य अक्‍सर बीमार बना रहता है तो कई बार इसके लिए वास्‍तुदोष भी जिम्‍मेदार हो सकता है। आप भी ध्‍यान दें कि यदि आपके घर में भी ये वास्‍तुदोष हैं तो उन्‍हें तुरंत दूर करें या फिर कोई उपाय करके इसके प्रभाव को खत्‍म करें…अगर आपके घर में भी पड़ते है सब बीमार तो वजह है वास्तुदोष
मुख्‍य द्वार के सामने न हो कोई अवरोध

घर के सामने पेड़ या खंभा होने से घर के बच्‍चों के स्‍वास्‍थ्‍य पर गंभीर असर होता है। अगर आपके घर के सामने भी कोई खंभा या कोई पेड़ है तो आप पूजा के बाद मुख्‍य द्वार पर रोजाना स्‍वास्तिक का चिन्‍ह बनाकर उसके दुष्‍प्रभाव को खत्‍म कर सकते हैं।
घर में न हों सूखे और कांटेदार पौधे

ध्‍यान रखें कि आपके घर में कांटेदार पौधे और सूखे पौधे न रहने पाएं। ऐसा होने पर घर के बुजुर्ग अक्‍सर बीमार रहते हैं।
इस दिशा में न सोएं

जहां पर वॉशिंग मशीन रखी हो या जिस दिशा में शौचालय हो उस दिशा में सिर रखकर कतई न सोएं।
घर की पूर्वी हिस्‍से में न हो गंदगी

अगर आपके घर के पूर्वी हिस्‍से में गंदगी या फिर कूड़ा करकट या कबाड़ा रखा हो तो उसे तुरंत हटा दें। पूर्वी दिशा में भगवान का वास माना जाता है। यहां गंदगी होने से आपके इष्‍ट देव नाराज हो सकते हैं।
मेन गेट के ठीक सामने न हो पूजास्‍थल

घर बनवाते समय याद रखें कि पूजास्‍थल मेन गेट के ठीक सामने न हो। ऐसा होने पर घर में देवी देवताओं का वास नहीं रहता और सकारात्‍मक ऊर्जा की कमी रहती है।
इस समय खुले रखें दरवाजे खिड़कियां

माना जाता है कि सुबह के वक्‍त जब सूर्य की किरणें आपके घर पर पड़ रही हों तो उस वक्‍त खिड़कियों को खोल देना चाहिए। इससे घर में सकारात्‍मक ऊर्जा आती है और परिवर के सदस्‍य स्‍वस्‍थ रहते हैं।

Related Articles

Back to top button