Uncategorized

अगर नाखून पर दिख रहा है ऐसा निशान, तो जल्द पूरी होने वाली हैं आपकी चाहत

ज्योतिषशास्त्र और हस्तरेखा शास्त्र में जिस तरह से हाथ की रेखाओं का महत्व होता हैं और रेखाओं के द्वारा व्यक्ति के भविष्य से जुड़ी कई सारी जानकारी प्राप्त कि जा सकती हैं। उसी तरह ही व्यक्ति के अंगूठे के नाखनों के अलावा भी अन्य सभी अंगलियों के नाखून भी व्यक्ति के जीवन से जुड़ी बातें व संकेतों के बारे में बता देते हैं।

अगर नाखून पर दिखे यह निशान तो जल्द पूरी होती हैं चाहतवही ज्योतिषशास्त्र के द्वारा मध्यमा उंगली पर अगर अर्धचन्द्र का उभरना बताता हैं,कि मनुष्य को जल्द से जल्द धन लाभ की प्राप्ति होने वाली हैं। वही जो व्यक्ति अपने प्रमोशन या फिर कार्यक्षेत्र में उन्नति की चाह लिए बैठे हैं। उन्हें तर्जनी उंगली जरूर देखनी चाहिए।

वही हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक तर्जनी उंगली पर बना अर्धचन्द्र अगर दिखाई पड़ता हैं,तो व्यक्ति की उन्नति की चाहत पूरी हो सकती हैं। वही अगर अनामिका उंगली के नाखून के बीच में अर्धचन्द्र की आकृति बनी होती हैं। तो यह व्यक्ति के मान—सम्मान और पुरस्कार को प्राप्त करता हैं।वही इस चिन्ह्र को छात्रों की प्रतियोगिता परीक्षाओं में मिलने वाली सफलता का भी संकेत माना गया हैं। वही आपको बता दें,कि व्यक्ति के हाथ की सबसे छोटी उंगली जिसे बुध की उंगली भी माना जाता हैं। अगर इस पर अर्धचन्द्र दिखाई पड़ता हैं,तो व्यक्ति अपने जीवन में व्यापार में लाभ और उन्नति को प्राप्त करता हैं।

वही नाखूनों का अधिक लंबा और चौड़ा होना फेफड़े की कमजोरी को दर्शाता हैं। वही अगर किसी व्यक्ति का नाखून बढ़कर उंगली की तरफ झुक जाता हैं,तो इस बात की अधिक संभावना हो जाती हैं।

Related Articles

Back to top button