व्यापार

अगले साल से देश के इन रेलवे स्टेशन पर मिलेंगी मॉल जैसी सुविधाएं

भारतीय रेल जल्द ही रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए मल्टीप्लेक्स और ब्रांडेड रिटेल स्टोर्स खोलने जा रहा है। इन मल्टीप्लेक्स में यात्री अपनी पसंद की मूवी और स्टोर्स पर शॉपिंग कर सकेंगे। इसकी शुरुआत भी देश के दो रेलवे स्टेशनों से होने जा रही है।

अगले साल से देश के इन रेलवे स्टेशन पर मिलेंगी मॉल जैसी सुविधाएं इन कंपनियों से हो रही है बातचीत
इंडियन रेलवे स्टेशन डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (आईआरएसडीसी) पीवीआर सिनेमा, बिग बाजार और शॉपर्स स्टॉप से बातचीत कर रही है। फिलहाल इसके लिए गुजरात में स्थित गांधीनगर रेलवे स्टेशन और मध्यप्रदेश के भोपाल में बन रहे हबीबगंज के नए स्टेशन को इसके लिए चुना जाएगा।

आईआरएसडीसी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी एस के लोहिया ने कहा कि पीवीआर जल्द ही गांधीनगर रेलवे स्टेशन के कॉनकार्स पर मल्टीप्लेक्स खोलेगा। वहीं बिग बाजार और शॉपर्स स्टॉप भी ऐसा करने का प्लान बना रहे हैं। जल्द ही तीनों कंपनियां हबीबगंज स्टेशन का दौरा करेंगी।

2019 की शुरुआत में पूरा होगा काम
गांधीनगर व हबीबगंज रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास का काम 2019 तक पूरा होने की उम्मीद है। लोहिया ने कहा कि दोनों रेलवे स्टेशनों पर विकास कार्य सही गति से चल रहा है। हमें उम्मीद है कि दोनों रेलवे स्टेशन अगले साल जनवरी अंत तक या फरवरी की शुरुआत तक तैयार हो जाएंगे।

गांधीनगर रेलवे स्टेशन के ऊपर बनेगा पांच सितारा होटल
वहीं, गांधीनगर रेलवे स्टेशन प्रोजेक्ट में परिसर के ऊपर एक पांच सितारा होटल के निर्माण की योजना है। यहां भी यात्रियों को किसी एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं मिलेंगी। यात्रियों के लिए यहां लगभर 600 सीट लगाई जाएंगी। स्टेशन परिसर के ईपर बने पांच सितारा होटल में तीन सौ कमरे होंगे, इससे पर्यटकों व व्यवसायियों के लिए काफी सहूलियत मिलेगी। खासकर भविष्य में गुजरात में होने वाली वाइब्रेंट गुजरात सम्मिट के दौरान यह काफी सुविधाजनक रहेगा। पूरे स्टेशन में तीन बिल्डिंग होंगी और यह फूल की पंखुड़ियों के आकार की होंगी।

Related Articles

Back to top button