अजब-गजबवीडियो

अजगर ने एक ही बार में दिया 30 से 40 बच्‍चों को जन्‍म, देखें लाइव वीडियो

वैसे आमतौर पर सांप का नाम सुनते ही अच्‍छे अच्‍छों के पसीनें छूट जाते हैं। अगर सांप या अजगर सामने दिख जाएं तो लोगों की जान मुंह तक आ जाती है, लेकिन जरा सोचिए कि अगर आपको एक ही साथ कई सारे सांप दिख जाएं तो क्‍या होगा। शायद आप डर से कांप जाएंगे । वैसे तो सांपो या अजगरों के बारे में इस दुनिया में कई सारी रहस्‍मयी बातें सुनने को मिलती रहती है जो कि वाकई में बेहद ही भयावह व खतरनाक होती है। बताया तो ये भी जाता है कि दुनिया का सबसे अधिक विषैला सांप ऑस्ट्रेलिया में टाइगर स्नेक होता है जो एक दिन में करीब 400 व्‍यक्तियों को काटकर मार सकता है।अजगर ने एक ही बार में दिया 30 से 40 बच्‍चों को जन्‍म, देखें लाइव वीडियो

वहीं कुछ ऐसे भी प्रजाती के अजगर पाए जाते हैं जो अपने शरीर को थोड़ा फुलाकर 6 मीटर तक छलांग लगा लेते है। जिसे कई बार लोग उड़ने वाला सांप समझ बैठते हैं लेकिन वास्‍तविकता कुछ और ही होती है। बताया जाता है कि मादा अजगर सहवास के बाद से बच्चों के अंडों से बाहर आने के करीब सात महीने के समय में बिना कुछ खाए रहती हैं। अजगर का शरीर बाहर की गर्मी पर निर्भर रह सकता है। वहीं स्तनपायी जीवों के शरीर में उष्मा के लिए अंदर ही भट्ठी होती है और इसे चलाते रहने के लिए भोजन के रूप में ईंधन की जरूरत होती है। यही वजह है कि सरीसृप जीव बिना भोजन किए भी लंबे समय तक जिंदा रह सकते हैं। स्तनपायी जीवों के लिए ऐसा करना संभव नहीं है।

आजकल सोशल मीडिया का जमाना है जहां आपको कई तरह के जीव जंतु के बारे में सुनने व देखने को मिल जाता है। आज भी कुछ ऐसा ही हुआ हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है जिसमें एक अगजर दिख रहा है जो की अजीबों गरीब प्रजाती का है।कई बार आपने सोशल मीडिया पर सांपों का वीडियो देखा होगा लेकिन ये वीडियो वाकई में बेहद अलग है। जी हां ये सामान्‍य अजगर से कुछ अलग नजर आ रहा है। इस वीडियो में ये अजगर बच्‍चे को जन्‍म दे रहा है जिससे ये तो साफ हो जाता है कि ये मादा अजगर है।

इस वीडियो में आप साफ साफ देख सकते हें कि कैसे एक अजगर किसी कोने में जाकर अपने बच्‍चे को जन्‍म दे रही है हैरानी की बात तो ये हैं कि इस अजगर ने लगभग 50 से भी ज्‍यादा बच्‍चों को जन्‍म दिया है जबकि सामान्‍य तौर पर देखा जाता है कि एक बार में अजगर 10 से 15 बच्‍चों को जन्‍म देते हें। व‍हीं कई लोग का यह मत होता है कि अजगर अंडे देते हैं बच्चे नहीं पैदा करते। लेकिन यह जानकारी अधकचरी है। अक्सर कहा जाता है कि अंडों को जब तक मां खुद नहीं सेती, तब तक उनमे से बच्चे बाहर नहीं आ पाते।

लेकिन इस वीडियो को देखने के बाद आपका ये भ्रम भी टूट जाएगा। ये वीडियो वाकई में बेहद ही भयानक दिख रहा है और साथ ही ये भी बता दें कि ये सोशल मीडिया पर लगातार शेयर किया जा रहा है। अभी इसे अपलोड होने के चंद मिनटों में ही हजारों व्‍यू मिल चुके हैं। ये वीडियो कहां का है इसका पता नहीं चल पाया है। आप भी इस वीडियो को एक बार जरूर देखें।

देखें वीडियो:

 

 

Related Articles

Back to top button