अजब-गजब

अजब प्रेम की गजब कहानी: प्रेम‍िका को बनाया मां, फिर बाप से कराई शादी

एक लड़की अपने प्यार की खात‍िर मां-बाप का घर छोड़कर प्रेमी के घर आकर रहने लगी. उधर, लड़की के पर‍िजनों ने अगवा करने के शक में चार लोगों पर एफआईआर दर्ज करा दी. अब कानूनी दांवपेंच से बचने के ल‍िए लड़की ने एक अजीब कदम उठाया.

ब‍िहार के समस्तीपुर ज‍िले में घर से भागकर एक प्रेम‍िका, अपने प्रेमी से शादी करने की जल्दबाजी में उसके घर पहुंच गई. जब प्रेमी से शादी करने की बात आई तो पता चला प्रेमी तो नाबाल‍िग है. तब उसने प्रेमी के साथ रहने का एक अनोखा तरीका ढूंढा. लड़की ने प्रेमी के व‍िधुर बाप से ही शादी रचा ली. अब समाज के सामने वह प्रेमी की मां थी लेक‍िन घर के अंदर वह प्रेमी के साथ पत‍ि-पत्नी की तरह रहने लगी थी.

क्या था मामला

समस्तीपुर के हलई ओपी इलाके के एक गांव की लड़की को अपने ही कॉलेज में पढ़ने वाले एक लड़के से प्रेम हो गया. दोनों के बीच प्यार का स‍िलस‍िला कुछ द‍िनों तक चला. फ‍िर वह अपने प्रेमी से शादी करने उसके घर पहुंची तो पता चला क‍ि वह तो नाबाल‍िग है. उधर, लड़की के मां-बाप ने लड़की को अगवा करने का केस दर्ज करा रखा था ज‍िसमें 4 लोग नामजद थे. इनमें से एक 3 महीने से जेल में बंद था.

मामला बड़ा व‍िच‍ित्र हो गया

ऐसे में लड़की को समझ नहीं आया क‍ि इस कानूनी दांवपेच से वह कैसे न‍िपटे. तब लड़की ने अपने प्रेमी के बाप सुनील राय से ही शादी रचा ली. सुनील की पत्नी की 1 साल पहले ही मौत हुई थी. अब मामला बड़ा व‍िच‍ित्र हो गया. समाज के सामने वह प्रेमी की मां थी लेक‍िन घर के अंदर प्रेम‍िका.

पुल‍िस भी गई चौंक

पुल‍िस के सामने ये मामला शनिवार को आया तो वह भी चौंक गई. जब पुल‍िस ने लड़के के बाप और लड़की से बात की तो सारा माजरा समझ में आया. सब कुछ समझ कर पुल‍िस ने लड़की के प्रेमी के पिता को ग‍िरफ्तार कर जेल भेज द‍िया. वहीं, लड़की को कोर्ट के सामने पेश क‍िया.

Related Articles

Back to top button