National News - राष्ट्रीयफीचर्ड

#अटल बिहारी वाजपेयी जी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित पूरा देश, देश भर में की जा रही हैं दुआएं

दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानी एम्स में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत नाजुक बनी हुई है. पिछले 36 घंटे में उनके स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं देखा गया है. गुरुवार सुबह ही उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू वाजपेयी का हाल जानने पहुंचे.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी समेत तमाम नेता लगातार वहां पहुंच रहे हैं. देशभर में अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ्य लाभ के लिए दुआएं की जा रही हैं. इसी क्रम में लखनऊ के एनडी पब्लिक कान्वेंट स्कूल के बच्चों ने पूर्व पीएम के स्वस्थ होने के लिए दुआएं मांगी.

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय के छात्रों ने भी वाजपेयी के स्वस्थ होने के लिए गुरुवार सुबह हवन पूजन किया. इसी तरह दिल्ली स्थित एम्स के बाहर भी भारतीय जनता पार्टी के समर्थक और कार्यकर्ताओं का तांता लगा हुआ है. समर्थक पूर्व पीएम के जल्द ठीक होने की दुआ कर रहे हैं.

वहीं वाजपेयी की नाजुक तबीयत को लेकर उनकी भांजी कांति मिश्रा भावुक हो गईं. उन्होंने कहा, ‘मैं ईश्वर से उनके फिर से भाषण देने के लिए प्रार्थना कर रही हूं. हमारा परिवार उस छवि को कभी मिटा नहीं सकता जो हमारे दिमाग में बन चुकी है. मुझे उम्मीद है कि वह जल्द ही ठीक हो जाएंगे.’ बता दें कि इसके अलावा सत्ता पक्ष और विपक्ष के तमाम नेता ट्वीट कर वाजपेयी के दीर्घायु होने की कामना कर रहे हैं.

बता दें कि वाजपेयी को गुर्दा (किडनी) नली में संक्रमण, छाती में जकड़न, मूत्रनली में संक्रमण जैसी स्वास्थ्य समस्याओं के बाद 11 जून को AIIMS में भर्ती कराया गया था. उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है और सीएन टावर स्थित आईसीयू में डॉक्टरों की एक टीम लगातार उनकी हालत पर नजर रखे हुए है.

Related Articles

Back to top button