National News - राष्ट्रीयTOP NEWSफीचर्ड

अटारी रेलवे बॉर्डर से अंदर घुस रहा था पाकिस्तानी, BSF ने किया ढेर

अमृतसर: भारत-पाक सीमा अटारी अंतरराष्ट्रीय रेलवे गेट की फैंसिंग पार भारतीय क्षेत्र में बुधवार की शाम बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के जवानों ने बीपी (गेट नंबर) 103 के निकट एक पाक घुसपैठिये को मार गिराया. इस पाक नागरिक की पहचान गुलनवाज के तौर पर हुई. बीएसएफ अधिकारियों ने इसके तुरंत बाद पाक रेंजर्स के साथ फ्लैग मीटिंग करते हुए इसकी जानकारी दी और उसकी पहचान करवाए जाने को कहा, मगर पाक रेंजर्स ने शव को लेने से इन्कार कर दिया.

ज्वाइंट चेक पोस्ट अटारी पर तैनात बीएसएफ (BSF) के जवान शाम में गश्त कर रहे थे. जवानों ने पाकिस्तान की ओर से एक व्यक्ति को भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करते देखा गया. बीएसएफ की उसे चेतावनी देते हुए वापस लौट जाने को कहा, मगर इस घुसपैठिए ने बीएसएफ की चेतावनी को अनसुना किया तो जवानों ने उस पर फायर कर दिया. इससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया और उसकी मौत हो गई. इसके तुरंत बाद बीएसएफ के डीआइजी जेएस ओबराय सहित अन्य अधिकारी फैंसिंग पार भारतीय क्षेत्र में पहुंच गए.

बीएसएफ ने फैंसिंग पार रेलवे गेट और इसके आस-पास के खेतों में सर्च अभियान चलाया.

इसमें शव के निकट से एक बैग बरामद किया गया. बैग में एक सलवार-कमीज, पाकिस्तानी करंसी के 160 रुपये (जिसमें 50-50 के तीन नोट और 5-5 रुपये के दो सिक्के), एक पर्स, एक सिम कार्ड, एक मेमरी कार्ड, एक लाइटर और एक सिगरेट का पैकेट मिला.

Related Articles

Back to top button