अजब-गजबअपराधदिल्लीफीचर्डलखनऊ

अध्यापकों की छेड़खानी से आहत नौवीं की छात्रा ने लगायी फांसी


लखनऊ/नयी दिल्ली : नोएडा में अध्यापकों द्वारा छेड़खानी से आहत छात्रा नें घर पर फांसी लगा ली। मिली जानकारी के अनुसार 15 वर्षीय छात्रा दिल्ली के मयूर विहार फेज-3 के एलकॉन पब्लिक स्कूल में पढ़ती थी। परिवार वालों ने स्कूल के प्रिंसिपल और 2 टीचर के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया। पुलिस को दी शिकायत में छात्रा के पिता ने कहा कि स्कूल के दो अध्यापक राजीव सहगल और नीरज आंनद उनकी बेटी को परेशान करते थे और गलत नीयत से हाथ लगाते थे। दिल्ली के मयूर विहार फेस 3 के एल्कॉन पब्लिक स्कूल की एक छात्रा का खुदकुशी करने का मामला सामने आया है।
छात्रा की उम्र 15 साल बताई जा रही है जो की 9वीं कक्षा की छात्र थी। परिवार का आरोप है कि परीक्षा में कम नंबर आने और उसके साथ स्कूल में उत्पीड़न किए जाने की वजह से उसने खुदकुशी कर ली। स्कूल में छात्रा को इतना परेशान किया गया कि उसने डिप्रेशन में आकर जान दे दी। बच्ची के पिता का कहना है कि उसने हमें बताया कि SST के टीचर ने उसे गलत तरीके से छूआ था। क्योंकि मैं खुद भी एक टीचर हूं मैंने उसे कहा कि हो सकता है गलती से टीचर ने तुम्हें छूआ हो। लेकिन उसने कहा कि वो बहुत डरी हुई है वो परीक्षा में कितना भी अच्छा लिखेगी वो लोग उसे फेल ही कर देंगे और आखिर में उसे SST में फेल ही कर दिया गया। जिसके बाद वो इतने दबाव में आ गई कि उसने जान दे दी।
नोएडा के पुलिस अधीक्षक अरुण सिंह का कहना है कि दो स्कूल टीचरों पर उत्पीड़न और छात्रा को जानबूझकर परीक्षा में फेल करने का आरोप लगाया है। टीचर्स के खिलाफ अंडर सेक्शन 306 और 506 IPC और पोस्को एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया, मामले की जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button