टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराष्ट्रीय

अपनी स्वतंत्रता दिवस की खुशी को दोगुना करना चाहता था पाक, लेकिन भारतीय सैनिकों ने दे दिया दोगुना दर्द

आज भारतीय सेना ने एक बार फिर पाकिस्तानी सेना के मंसूबों पर पानी फेर दिया। दरअसल आज पाकिस्तान का स्वतंत्रता दिवस है। अपनी आजादी की खुशी को दोगुना करने के लिए पाकिस्तानी सेना ने भारतीय सैनिकों को निशाना बनाया लेकिन उसे मुंह की खानी पड़ी। भारतीय सेना ने उल्टा पाकिस्तान के दो सैनिकों को 72 हूरों के पास पहुंचा दिया। 

दरअसल, सेना ने नॉर्थ कश्‍मीर के कुपवाड़ा स्थित तंगधार सेक्‍टर में बड़ी कार्रवाई करते हुए पाकिस्‍तान सेना के दो सैनिकों को ढेर कर दिया है। तंगधार में लगातार पाकिस्‍तान की ओर से गोलीबारी जारी है और लगातार युद्धविराम को तोड़ा जा रहा है। गोलीबारी की आड़ में पाकिस्‍तान की सेना उन आतंकियों की मदद कर रही थी जो भारत में घुसपैठ की कोशिशों में लगे हुए हैं।

सोमवार को कुपवाड़ा में पाकिस्‍तान की सेना की ओर से फायरिंग में भारतीय सेना के जवान पुष्पेन्द्र सिंह शहीद हो गए थे। पुष्‍पेन्‍द्र 20 जाट बटालियन के जवान थे। सोमवार को पाकिस्तान की तरफ से दोपहर करीब 3:30 बजे स्नाइपर शॉट किए गए। इन्‍हीं हमलों में सेना के जवान शहीद हो गए थे। 

सेना के श्रीनगर स्थित प्रवक्‍ता की ओर से इस पर जानकारी दी गई है, ‘सेना ने कैलिबरेटेड ऑपरेशंस के तहत तंगधार सेक्‍टर में दो पाकिस्‍तान सैनिकों को मार गिराया है। पाकिस्‍तान की सेना की ओर से यहां पर लगातार युद्धविराम को तोड़ा जा रहा था और घुसपैठ की कोशिशों में मदद की जा रही थी, इसकी प्रतिक्रिया स्‍वरूप सेना ने कार्रवाई की है।’ सोमवार को पाकिस्‍तान की सेना ने तंगधार में युद्धविराम तोड़ा था। यह युद्धविराम श्रीनगर में हुए एनकाउंटर के अगले दिन पाकिस्‍तान की तरफ से तोड़ा गया था जिसमें एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया था। साथ ही चार लोग घायल हुए थे।

 

Related Articles

Back to top button