अन्तर्राष्ट्रीयवीडियो

अपनी ही शादी में गंजी हो गयी दुल्हन, इसकी दर्दभरी कहानी जान कर रो पड़ेगे आप

इसमें कोई दोराय नहीं, कि एक लड़की के लिए उसकी शादी का दिन और वो पल बेहद खास होता है. वैसे शादी से संबंधित एक मुहावरा तो आपने जरूर सुना होगा और वो ये कि जोडिया तो स्वर्ग से बन कर आती है. ऐसे में दुनिया की ज्यादातर संस्कृतियों में शादी को दो आत्माओ का मिलन माना जाता है. इसके इलावा हर शादीशुदा जोड़ा अपनी शादी को बनाये रखने के लिए सामाजिक और क़ानूनी तौर पर कुछ वचन लेता है. गौरतलब है, कि कई संस्कृतियों में केवल सामाजिक नियम ही जरुरी होते है यानि सामाजिक रूप से वचन लेना ही काफी होता है.

इसके साथ ही जब दो लोगो की शादी होती है, तो वे इस मौके को विवाह समारोह के रूप में मनाते है. बता दे कि विवाह समारोह धार्मिक और सांस्कृतिक रीती रिवाजो की एक श्रृंखला है. ऐसे में इस समारोह को कई दिनों तक मनाया जाता है. वैसे कुछ लोग शादी की कसमे इसलिए भी लेते है, क्यूकि वे एक दूसरे से बेहद प्यार करते है या उनका पहले से ही एक दूसरे के साथ कोई रिश्ता या दोस्ती होती है. गौरतलब है, कि भारत में इस तरह की मैरिज को लव मैरिज कहते है. अब यूँ तो शादी के किस्से बेहद रोचक होते है, जो हमें उम्र भर याद रहते है.

बता दे कि अमेरिका के टेक्सास में ऐसा ही किस्सा देखने और सुनने को मिला है. गौरतलब है, कि हाल ही में टेक्सास की रहने वाली जेमी स्टीनबोर्न अपनी जिंदगी के सबसे खूबसूरत पल जी रही थी. जी हां दरअसल एक चर्च में उसकी शादी हो रही थी. इस दौरान शादी की सभी रस्मे निभाई जा रही थी. फिर आखिर में सहेलियों की तरफ बुके फेंकने की बारी आयी और गिनती शुरू की गयी. बता दे कि दुल्हन के हाथो में फूलो का गुच्छा था और उसकी सहेलियां बुके को पकड़ने का इंतज़ार कर रही थी. जैसे ही एक दो और तीन का काउंटडाउन खत्म हुआ वैसे ही जेमी ने अचानक अपने सर के ऊपर लगे विग को सहेलियों की तरफ उछाल दिया. यानि अब जेमी गंजी होकर पूरी महफ़िल में डांस कर रही थी.

हालांकि ये सब देख कर लोग भी हैरान रह गए. ऐसे में किसी को समझ नहीं आया कि ये क्या हो रहा है. बरहलाल हम आपको बताते है, कि जेमी ने ऐसा क्यों किया. दरअसल जेमी कैंसर से पीड़ित है. बता दे कि जेमी पिछले सोलह महीने से सर्विकल कैंसर से लड़ाई लड़ रही है. इसी दौरान वह अपने मंगेतर से शादी करने के लिए तैयार हो गयी. वही कैंसर के इलाज के चलते उसके सभी बल गिर गए. ऐसे में जेमी ने विग लगा कर शादी की रस्मे निभाई थी. मगर जिंदादिल रहने वाली जेमी दुनिया से इस सच को छुपाना नहीं चाहती थी.

वास्तव में जेमी दुनिया को ये बताना चाहती थी कि लाख मुश्किलों के बाद भी खुश रहना कितना आसान है. फिर आपकी ख़ुशी आपसे कोई नहीं छीन पाएगा. वैसे ये कहना गलत नहीं होगा कि कैंसर से पीड़ित होने के बावजूद भी जेमी ने अपनी शादी को यादगार बना दिया. शायद इसलिए इस वीडियो को यूट्यूब पर लोगो द्वारा काफी पसंद भी किया जा रहा है. बरहलाल आप भी ये वीडियो देखिये और जिंदगी जीने की प्रेरणा लीजिये.

Related Articles

Back to top button