फीचर्डराष्ट्रीय

अपने जन्मदिन पर अनशन पर बैठे चंद्रबाबू नायडू…

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग पर अड़े मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडु शुक्रवार से अनशन पर बैठने वाले हैं। चंद्राबाबू ने अपने जन्मदिन के मौके पर अनशन की शुरुआत करने जा रहे हैं और यह इंदिया गांधी स्टेडियम में शाम 7 बजे तक चलने वाला है। रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएम नायडु डॉ. बीआर आंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद अनशन पर बैठेंगे।अपने जन्मदिन पर अनशन पर बैठे चंद्रबाबू नायडू...

इस मौके पर उनके साथ स्टेडिम में उनकी पार्टी तेलगु देशम (टीडीपी) के सांसद और विधायक भी अनशन पर बैठने वाले हैं। साथ ही कई ऐसे संगठन भी अनशन में हिस्सा लेने वाले हैं, जो लंबे समय से राज्य को विशेष दर्जा दिए जाने की मांग कर रहे हैं।

बता दें कि वहीं टीडीपी के सांसद राज्य के बंटवारे के बाद आंध्र के विकास के लिए विशेष राशि नहीं दिए जाने की वजह से बीजेपी से नाराज हैं और लगातार बीजेपी गठबंधन का विरोध कर रहे हैं।

इससे पहले बीजेपी और टीडीपी के बीच खटपट की खबर तब आई थी जब केंद्रीय बजट में अरुण जेटली ने आंध्र को कोई विशेष राशि नहीं दी थी। टीडीपी एमपी सुजाना चौधरी ने बताया कि आंध्र के कई प्रोजेक्ट पर केंद्र ध्यान नहीं दे रहा। जिसमें पोलावरम, कडप्पा स्टील प्लांट सहित विशाखापटनम में रेलवे जोन शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button