मनोरंजन

‘अबू धाबी वीक’ में जुटा कलाकारों का कारवां

कई देशों की कोशिश रहती है कि अपने देश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए दूसरे देशों में जाकर प्रचार-प्रसार किया जाए, ताकि वहां के लोग को पर्यटन के लिए आकर्षित किया जा सके। ऐसे ही प्रयास अबू धाबी सरकार की तरफ से भी चल रहे हैं जिन्होंने अपने देश में भारत के पर्यटकों की संख्या बढ़ाने के लिए पिछले दिनों मुंबई में अबू धाबी वीक का आयोजन शुरू किया जिसका अच्छा रिस्पॉन्स सामने आया है। मुंबई में बीकेसी स्थित एमएमआरडीए मैदान में अबू धाबी की संस्कृति को भारतीय लोगों ने करीब से देखा और महसूस किया। यह प्रदर्शनी एक सप्ताह तक चलेगी।
इस मौके पर अबू धाबी संस्कृति और पर्यटन विभाग के प्रमोशन और प्रवासी कार्यालयों के निदेशक मुबारक अल नुइमी ने कहा कि इस साल पहले आठ महीनों के दौरान अबू धाबी में भारतीय मेहमानों की संख्या में वृद्धि देखी गई। उन्होंने कहा कि हमारा यह प्रयास भी है कि सम्मेलनों, प्रदर्शनियों, फिल्मों की शूटिंग, उद्योग आदि के लिए शानदार स्थान उपलब्ध करवाए जाएं।
इस मौके पर अमरदीप सिंह नट, संगीतकार विकी प्रसाद, टीवी अभिनेता भावेश बालचंदानी, रीम शेख, रोशनी वालिया, अनुष्का सेन, अर्शिफा खान, ऐशन्नूर कौर, एकता जैन, श्री राजपूत, सोलोनी दिनी,आशिका भाटिया, संचिता सकट और अहसास चन्ना आदि बॉलीवुड के कई कलाकारों ने भी प्रदर्शनी का लुत्फ लिया।

Related Articles

Back to top button