National News - राष्ट्रीयदिल्ली

अब “यूट्यूब” पर मुफ्त में देख सकेंगे फिल्‍म, बस रखी गई है एक शर्त

यू ट्यूब ने एक नया ​फीचर शुरू किया है इससे यू ट्यूब के प्लेटफॉर्म पर दर्शक पूरी लंबाई की ​फिल्में भी फ्री में देख सकेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर को ‘फ्री टू वॉच’ नाम दिया गया है। इस फीचर के जरिए यू ट्यूब के दर्शक पूरी तरह से नि:शुल्क फिल्मों को स्ट्रीम कर सकेंगे।

नई दिल्ली: अभी तक, आप यू ट्यूब पर पूरी फिल्म देखने के लिए या तो फिल्म खरीदते थे या फिर निश्चित रकम चुकाकर उसे किराए पर देख सकते थे। लेकिन अब इसमें बदलाव आने वाला है। यू ट्यूब ने एक नया ​फीचर शुरू किया है इससे यू ट्यूब के प्लेटफॉर्म पर दर्शक पूरी लंबाई की ​फिल्में भी फ्री में देख सकेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर को ‘फ्री टू वॉच’ नाम दिया गया है। इस फीचर के जरिए यू ट्यूब के दर्शक पूरी तरह से नि:शुल्क फिल्मों को स्ट्रीम कर सकेंगे।

हालांकि, इस प्रोग्राम के तहत दिखाई जाने वाली फिल्मों में विज्ञापन भी दिखाए जाएंगे। मजे की बता ये भी है कि गूगल ने अभी तक इस फीचर के तहत​ दिखाई जाने वाली फिल्मों में विज्ञापन की संख्या नहीं बताई है। हालांकि ये माना जा रहा है कि ये फिल्में पॉप-अप विज्ञापनों के तहत दिखाई जाएंगी। ये विज्ञापन फिल्म के दौरान समय-समय पर दिखते रहेंगे। बता दें कि गूगल ने अक्टूबर में ये फीचर यू ट्यूब पर शुरू किया था। लेकिन पिछले हफ्ते से इसे यूजर्स के लिए लागू कर दिया है।

ये परिवर्तन अमेरिकी कंपनी माउंटेन व्यू के बड़े हॉलीवुड स्टूडियो के साथ साझेदारी के हिस्से के तौर पर आया है। इस नए फीचर के तहत उपलब्ध फिल्मों में हिट व्यवसायिक और कला फिल्में भी शामिल हैं। इन फिल्मों की लिस्ट में अभी तक 100 फिल्में शामिल हैं। इन फिल्मों मेंं कुछ उल्लेखनीय फिल्में जैसे द टर्मिनेटर, सेव्ड, हैकर्स, रॉकी सीरीज की फिल्में, द जू कीपर, लीगली ब्लांड जैसी कुछ हॉलीवुड फिल्में शामिल हैं। लेकिन अगर आप इस लिस्ट में कुछ बॉलीवुड फिल्मों के भी नाम देखना चाहते हैं तो आपको थोड़ा और वक्त तक इंतजार करना पड़ेगा।

क्योंकि यू ट्यूब ने अभी तक अन्य भाषाओं की फिल्मों के लिए इस ​फीचर के प्रसार का ऐलान नहीं किया है। इस विकास के बारे में यू ट्यूब के निदेशक उत्पाद प्रबंधन रोहित धवन ने इंडिया टुडे से बातचीत की है। रिपोर्ट के मुताबिक, धवन ने कहा,” हम उपभोक्ताओं की मांग पर आधारित इस फीचर में हम संभावना देख रहे हैं। ये संभावनाएं उपभोक्ताओं के साथ-साथ विज्ञापनदाताओं के लिए भी हैं। हम पेड मूवीज दिखाने के अलावा, विज्ञापन के साथ फिल्में भी दिखाएंगे। ये फिल्में यूजर्स को मुफ्त में विज्ञापन के साथ दिखाई जाएंगी।”

Related Articles

Back to top button