उत्तर प्रदेशराजनीति

अभी-अभी आई बड़ी खबर, मुख्यमंत्री पद से हटाए जा सकते है योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश में गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी की हार के बाद पार्टी में उथल पुथल मची हुई है. खबर के अनुसार भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने यूपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दिल्ली बुलाया हैअभी-अभी आई बड़ी खबर, मुख्यमंत्री पद से हटाए जा सकते है योगी आदित्यनाथ

सूत्रों के अनुसार इस बैठक में उत्तर प्रदेश के आगामी मुख्यमंत्री पर चर्चा हो रही है. बताया जा रहा है कि यूपी के 160 विधायकों ने सीएम योगी से नाराज होकर अमित शाह को पत्र लिखा है. सूत्रों की मानें तो मनोज सिन्हा उत्तर प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री हो सकते है. मुख्यमंत्री पद के लिए चल रहे नामों में मनोज सिन्हा, दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्या शामिल है.

गौरतलब है बीजेपी को 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले ये बड़ा झटका लगा है. यूपी की दोनों लोकसभा सीट प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथऔर डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या की थी. बताया जा रहा है भारतीय जनता पार्टी के लिए यह हार 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए खतरे की घंटी है. इससे पहले दो लोकसभा सीट हारने के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी की राजनैतिक छवि भी धूमिल हुई है.

Related Articles

Back to top button