BREAKING NEWSNational News - राष्ट्रीयTOP NEWSफीचर्ड

अभी-अभी: एयर शो में एक और बड़ा हादसा, कार पार्किंग में आग से 100 गाड़ियां खाक

बेंगलुरु में एरो इंडिया 2019 के आयोजन के दौरान एक और बड़ा हादसा हो गया है जिसमें करीब 100 गाड़ियां जलकर खाक हो गईं. शनिवार को आयोजन स्थल के करीब कार पार्किंग एरिया में भीषण आग लग गई जिसकी चपेट में आकर करीब 100 गाड़ियां तबाह हो गई हैं. इससे पहले भी एयरो इंडिया शो में दो सूर्य किरण जेट विमानों के टकराने से गंभीर हादसा हो गया था.

कर्नाटक अग्निशमन विभाग ने बताया कि आग बुझाने के लिए दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं हैं और सूखी घास में लगी आग से आसमान में चारों ओर धुंए का गुबार है. धुंए की वजह से एरो इंडिया शो को फिलहाल के लिए सस्पेंड कर दिया गया है और आसमान के साफ होने के बाद ही विमानों की उड़ान मुमकिन हो पाएगी.

फायर विभाग के डीजी के मुताबिक 100 से ज्यादा कार इस आग की चपेट में आ गई हैं. साथ ही उन्होंने बताया कि कारों को पार्किंग से हटाकर आग पर काबू पाया जा रहा है. साथ ही इस हादसे में किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ. डीजी के मुताबिक तेज हवा और सूखी घास की वजह से आग इतनी तेजी से फैल गई.

हवा में टकराए थे सूर्य किरण जेट

मंगलवार को एयर शो को दौरान यहा येलहांका एयरपोर्ट पर दो सूर्यकिरण टीम के दो हॉक विमान आपस में टकरा गए थे. इस हादसे में एक पायलट की मौत हो गई है. दोनों एयरक्राफ्ट रिहर्सल के दौरान उड़ान भर रहे थे, लेकिन जब ये आसमान में पहुंचे तो आपस में ही टकरा गए. आपस में टकराने के बाद जब विमान नीचे गिरे तो इनमें आग लग गई. इस हादसे में विंग कमांडर साहिल गांधी की मौत हुई है जबकि विंग कमांडर वीटी शेल्के और स्क्वार्डन लीडर टीजे सिंह घायल हुए हैं.

सेना प्रमुख ने भरी थी उड़ान

बेंगलुरु के इस एयरो इंडिया शो में गुरुवार को सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने लड़ाकू विमान तेजस में उड़ान भरी. यह पहला मौका है जब किसी सेना प्रमुख ने लड़ाकू विमान में उड़ान भरी हो. सेना प्रमुख लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट तेजस के टू सीटर विमान में पीछे बैठे नजर आए. इस दौरान उन्होंने तेजस की खूबियों को भी जाना. शनिवार को ही बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने बेंगलुरू एयर शो में लड़ाकू विमान तेजस में उड़ान भरी है.

Related Articles

Back to top button