फीचर्डव्यापार

अभी-अभी: एसोसिएट बैंकों की चेकबुक के लिए SBI ने की बड़ी घोषणा

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने उन ग्राहकों के लिए बड़ी घोषणा की है, जो बैंक की चेकबुक का इस्तेमाल करते हैं। बैंक ने अपने उन ग्राहकों को सहूलियत दी है, जो कि पहले उसके एसोसिएट बैंकों और भारतीय महिला बैंक से जुड़े थे। एसबीआई में एसोसिएट बैंकों और महिला बैंक का विलय होने के बाद ज्यादातर ग्राहक पुरानी चेकबुक का इस्तेमाल कर रहे थे। 
 अभी-अभी: एसोसिएट बैंकों की चेकबुक के लिए SBI ने की बड़ी घोषणा
31 दिसंबर तक करना होगा ये काम
एसबीआई के एसोसिएट बैंकों के कस्टमर को पहले 1 अक्टूबर तक अपनी पुरानी चेकबुक को बंद करके नई चेक बुक लेने के लिए कहा गया था। एसबीआई ने पहले कहा था कि पुरानी चेकबुक केवल 30 सितंबर तक इस्तेमाल होगी, इसके बाद ये पूरी तरह से अमान्य हो जाएगी।इसका मतलब ये था कि ग्राहकों को बैंक की ब्रांच में नई चेकबुक के लिए अप्लाई करना होगा। लेकिन बैंक ने इसके लिए 31 दिसंबर तक सहूलियत दे दी है। 

करना होगा नई चेकबुक के लिए अप्लाई

ग्राहकों को 31 दिसंबर तक नई चेक बुक के लिए अप्लाई करना होगा और वो तब तक अपनी पुरानी चेकबुक से सभी तरह के लेन-देन कर सकेंगे। 31 दिसंबर के बाद पुरानी चेकबुक पूरी तरह से अमान्य हो जाएगी। 

इन ग्राहकों को मिली सुविधा
SBI में स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर (SBBJ), स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद (SBH), स्टेट बैंक ऑफ मैसूर (SBM), स्टेट बैंक ऑफ पटियाला (SBP), स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर (SBT) और भारतीय महिला बैंक का विलय हो चुका है। इसलिए बैंक ने अपने इन ग्राहकों को यह सुविधा प्रदान की है।

एसबीआई का कुल कस्‍टमर बेस 37 करोड़ हो गया है। इसकी शाखाओं की संख्‍या भी बढ़कर लगभग 24,000 और एटीएम की संख्‍या 59,000 हो गई है।  

 

Related Articles

Back to top button