ब्रेकिंगस्पोर्ट्स

अभी-अभी: कोलकाता के 21 साल के क्रिकेटर की मैदान में गिरने से मौत

खेल के दौरान एक क्रिकेटर की मौत की दुखद खबर है. उभरते हुए हरफनमौला खिलाड़ी अनिकेत शर्मा (Aniket Sharma ) मंगलवार को क्रिकेट मैदान में अचानक गिर गए और कुछ समय बाद उनका निधन हो गया. अनिकेत की मौत ने खेल के दौरान हुए हादसों की याद ताजा करा दी है. चार साल पहले कोलकाता में ही बंगाल के पूर्व अंडर-19 कप्तान अंकित केसरी की मौत मैदान पर फिल्डिंग के दौरान साथी खिलाड़ी से टकरा जाने से हुई थी.

अभी-अभी: कोलकाता के 21 साल के क्रिकेटर की मैदान में गिरने से मौतआरजी कर मेडिकल अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि 21 साल के अनिकेत को जब अस्पताल लाया गया था, तब उनका निधन हो चुका था. अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक उनका निधन शायद हृदयगति रुकने से हुई है.

कोलकाता के पाइकपाड़ा क्लब के इस खिलाड़ी के परिवार में मां और पिता हैं. उनके कोच ने कहा कि यह युवा खिलाड़ी बल्लेबाजी के साथ दाएं हाथ से ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करता था. वह पिछले साल क्लब से जुड़ा था और प्रतिभाशाली क्रिकेटर था.

कोच ने कहा, ‘वह अच्छा क्रिकेटर था. उसमें टीम भावना भरी हुई थी और वह शानदार क्षेत्ररक्षक भी था. इस खबर से हम हतप्रभ है. अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा, ताकि मौत की असल वजह का पता चल सके.

अप्रैल 2015 को ईस्ट बंगाल क्लब के लिए खेलने वाले 21 साल के अंकित केसरी का भी मैदान पर गिर जाने से निधन हो गया था. वह कैच पकड़ते समय साथी खिलाड़ी से टकरा गए थे. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां डॉक्टरों ने हार्ट अटैक के चलते मृत घोषित कर दिया.

पांच साल पहले क्रिकेट के मैदान पर बाउंसर लगने से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिल ह्यूज की मौत हो गई थी. 25 नवंबर 2014 को ह्यूज साउथ ऑस्ट्रेलिया के लिए शेफील्ड शील्ड मैच में न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ बल्लेबाजी कर रहे थे. ह्यूज ने एक गेंद हुक करने का प्रयास किया था. वह चूक गए और गेंद उन्हें जा लगी. वह उसी समय मैदान पर गिर पड़े. इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया. चोट इतनी गंभीर थी वह कोमा में चले गए और 27 नवंबर को उनका निधन हो गया था.

Related Articles

Back to top button