Political News - राजनीतिफीचर्ड

अभी-अभी चुनावों से पहले मायावती को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, हिली राजनीति

विकीलीक्स का दावा है कि उसके आर्काइव में तीन कैंडिडेट्स से जुड़े बहुत ही संवेदनशील डॉक्युमेंट्स हैं। बता दें कि भारत को लेकर भी विकीलीक्स ने कई खुलासे किए थे। इसमें मायावती और राजीव गांधी पर गंभीर आरोप लगाए गए।

विकीलीक्स दुनियाभर में अपने सीक्रेट डॉक्युमेंट्स को ऑनलाइन पब्लिश करने के लिए चर्चित है। 2006 में शुरू हुई इस वेबसाइट का सबसे ज्यादा शिकार अमेरिका बना है।
 
उसने अमेरिकी डिप्लोमेटिक ऑफिसों से भेजे गए अनेक केबल सार्वजनिक किए थे। इसने अमेरिका-इराक युद्ध से जुड़े लाखों डॉक्युमेंट्स को पब्लिक कर अमेरिका को मुश्किल में डाल दिया था।
2011 में विकीलीक्स ने मायावती को तानाशाह, भ्रष्ट और शाहखर्च बताया था। एक खुलासे में कहा गया, ‘उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम ने अपनी पसंद की सैंडल मंगवाने के लिए अपने निजी प्लेन को मुंबई भेजा था।’
‘उनमें असुरक्षा की भावना इतनी है उनके खाने करने से पहले उसे एक कर्मचारी चखता है। उनकी रसोई में खाना बनाने वाले नौ रसोइयों की निगरानी होती है।’  घर से ऑफिस निकलने से पहले वे सड़क को धुलवाती हैं।’
‘सतीश मिश्रा ने यूएस एम्बेसी के अफसरों से कहा था कि निजी तौर पर मायावती का झुकाव भ्रष्टाचार की ओर है। साथ ही, वह तानाशाह जैसा व्यवहार करती हैं।

Related Articles

Back to top button