BREAKING NEWSInternational News - अन्तर्राष्ट्रीयTOP NEWS

अभी-अभी: जेल में बंद हैं पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ की पत्नी का निधन

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बीवी कुलसुम नवाज का लंदन में निधन हो गया है. 68 वर्षीय कुलसुम नवाज पिछले काफी समय से गले के कैंसर से जूझ रही थीं. लंदन में उनका इलाज चल रहा था.

पाकिस्तान समाचार चैनल जियो​ टीवी के मुताबिक कुलसुम नवाज का इलाज लंदन ने हार्ले स्ट्रीट क्लीनिक में जुलाई 2014 से चल रहा था. उनको सोमवार से ही डॉक्टरों ने लाइफ सपोर्ट पर रखा था.

हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज भी कुलसुम के पास लंदन में ही थे. पाकिस्तान की अदालत द्वारा भ्रष्टाचार के मामले में सजा सुनाए जाने के बाद नवाज शरीफ अपनी बेटी मरियम के साथ स्वदेश लौट आए थे.

इसके बाद उनको और उनकी बेटी को एयरपोर्ट से ही गिरफ्तार कर लिया गया था. फिलहाल नवाज शरीफ और मरियम नवाज पाकिस्तान की जेल में बंद हैं. नवाज शरीफ से कुलसुम का निकाह साल 1971 में हुआ था.

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के अध्यक्ष शहबाज शरीफ और उनके बेटे हुसैन नवाज ने कुलसुम नवाज के निधन की पुष्टि की. इसके अलावा लंदन के हार्ले स्ट्रीट क्लीनिक ने भी कुलसुम की मौत की पुष्टि की है.

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ अपनी पत्नी कुलसुम से अंतिम समय में नहीं मिल पाए. सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व पीएम नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम नवाज और दामाद कैप्टन (सेवानिवृत्त) सफदर को कुलसुम के इंतकालकी जानकारी दे दी गई है.

सूत्रों का कहना है कि कुलसुम के शव को पाकिस्तान लाया जाएगा और वहीं सुपु्द-ए-खाक किया जाएगा. वहीं, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा ने कुलसुम नवाज के इंतकाल पर गहरा शोक व्यक्त किया है. पाकिस्तानी पीएम खान ने लंदन स्थिति पाकिस्तानी हाई कमीशन को कुलसुम नवाज के परिजनों की हर संभव मदद करने का निर्देश दिया है.

Related Articles

Back to top button