फीचर्डराष्ट्रीय

अभी-अभी: लालू प्रसाद यादव को मिली बड़ी राहत, हाईकोर्ट ने दी 6 हफ्ते की अंतरिम जमानत

रांची हाईकोर्ट ने राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को चिकित्सा आधार पर 6 हफ्ते की अंतरिम जमानत दे दी है। उन्हें जमानत ऐसे समय पर मिली है जब शनिवार को उनके बड़े बेटे तेजप्रताप यादव चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। 

इससे पहले तीन दिन की पैरोल पर लालू यादव गुरुवार को देर शाम से रांची से पटना पहुंचे। जहां उनसे मिलने के लिए लोगों का भारी जनसैलाब उमड़ पड़ा था। गौरतलब है कि चारा घोटाला से जुड़े मामलों में लालू फिलहाल जेल की सजा काट रहे हैं।

लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की शादी की तैयारियां पटना में जोर-शोर से चल रही है। बुधवार की रात मेंहदी की रस्म का आयोजन किया गया। लालू को पैरोल दिए जाने पर काफी दिनों से अटकलें लग रहीं थी। सुबह खबर आई की उन्हें पैरोल नहीं दी जा रही है लेकिन दोपहर होते होते पता चला कि लालू को तीन दिन के लिए जेल से रिहा कर दिया गया था।

उल्लेखनीय है कि अपने बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के शादी समारोह में शामिल होने का हवाला देते हुए लालू ने बीते सोमवार को पुलिस महानिरीक्षक जेल के समक्ष 10 मई से 14 मई तक की पैरोल के लिए आवेदन दिया था। तेज प्रताप यादव और राजद विधायक चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या पटना में 12 मई शनिवार को परिणय सूत्र में बंधने वाले हैं।

Related Articles

Back to top button