टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराष्ट्रीय

अभी-अभी: शरद पवार का बड़ा एलान, न भतीजा-न पोते, मैं और मेरी बेटी लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि उनके भतीजे अजीत पवार इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। शरद पवार ने साफ कहा है कि वह और उनकी बेटी सुप्रिया सुले लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने पुणे में यह घोषणा की है। शरद पवार ने कहा कि अप्रैल-मई 2019 के बीच होने वाले 17वें लोकसभा चुनाव में इस बार उनके भतीजे अजीत पवार की जगह वह और उनकी बेटी सुप्रिया सुले चुनाव लड़ेंगी।

पोते पार्थ पवार को टिकट नहीं

शरद पवार ने कहा कि उनके पोते पार्थ पवार को भी लोकसभा चुनाव के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की तरफ से टिकट नहीं दिया जाएगा। शरद पवार महाराष्ट्र इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में छत्रपति शिवाजी की मूर्ति के अनवारण के लिए पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि पार्थ पवार, रोहित और अजीत पवार इस बार राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की तरफ से लोकसभा चुनाव नहीं लडेंगे।

न ही भतीजा और न ही पोते लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

रोहित पवार, पवार परिवार की तीसरी पीढ़ी के सदस्य हैं। वह शरद पवार के भाई अप्पासाहेब के पोते हैं और इस वक्त राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की तरफ से जिला पंचायत के सदस्य हैं।  शरद पवार ने कहा कि वह और सुशील कुमार शिंदे लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। यह पहली बार है जब पार्टी प्रमुख शरद पवार ने इस तरह का बयान दिया है और खुद इस बात की जानकारी दी है कि उनके परिवार में से कौन चुनाव लड़ेगा कौन- नहीं। वैसे, कुछ समय पहले तो पवार एलान कर चुके थे कि वो चुनावी राजनीति से दूर ही रहने वाले हैं। लेकिन बीते दिनों में उन्होंने अपने रुख में बदलाव किया है।

दरअसल, शरद पवार के पोते पार्थ पवार ने कुछ दिन पहले हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि वह राज्य में काम करने की जगह केंद्र में काम करने के इच्छुक हैं। 28 साल के पार्थ पवार का कहना था कि वह साल 2024 तक रुक सकते हैं।  वहीं, इससे पहले अजीत पवार भी कह चुके थे कि वह चाहते हैं कि उनका बेटा मावल लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़े।

Related Articles

Back to top button