ब्रेकिंगस्पोर्ट्स

अभी-अभी: श्रीलंकाई कप्तान सहित-कोच-मैनेजर को 4 वनडे और 2 टेस्ट के लिए किया गया सस्पेंड

श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल, कोच चंदिका हाथुरुसिंघे और मैनेजर असंका गुरुसिंघा पर दक्षिण अफ्रीका दौरे के पहले चार वनडे और दो टेस्ट का प्रतिबंध लगा दिया गया है. वेस्टइंडीज दौरे पर गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण को लेकर यह कार्रवाई की गई है.

अभी-अभी: श्रीलंकाई कप्तान सहित-कोच-मैनेजर को 4 वनडे और 2 टेस्ट के लिए किया गया सस्पेंडतीनों को खेल भावना के विपरीत आचरण का दोषी पाया जाने के बाद प्रतिबंध लगाया गया. स्वतंत्र न्यायिक आयुक्त माइकल बेलोफ ने तीनों पर आठ निलंबन अंक लगाए, जिसके मायने हैं कि वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले चार वनडे और दोनों टेस्ट से बाहर रहेंगे.

तीनों को आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने 19 जून को आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.3.1 के उल्लंघन का दोषी पाया. जो खेल भावना के विपरीत आचरण से संबंधित है.

आईसीसी के बयान में कहा गया ,‘आठ निलंबन अंक के मायने दो टेस्ट, चार वनडे या आठ वनडे और टी-20 से निलंबन है. न्यायिक आयुक्त द्वारा दी गई व्यवस्था के तहत तीनों सहयोगी स्टाफ भी निलंबित रहेंगे.’ इन तीनों पर छह डिमेरिट अंक भी लगाए गए हैं.

दरअसल, पिछले महीने वेस्टइंडीज दौरे पर सेंट लूसिया टेस्ट में चांडीमल पर गेंद से छेड़छाड़ का आरोप लगा था, जिसके विरोध में श्रीलंकाई टीम मैच के तीसरे दिन मैदान पर दो घंटे की देरी से उतरी थी. आईसीसी ने 11 जुलाई को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए इस मामले की सुनवाई की और फैसला सुनाया था.

Related Articles

Back to top button