स्पोर्ट्स

अमिताभ बच्चन ने दिनेश कार्तिक से मांगी माफी, जानिए क्यों?

भारत ने रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को 4 विकेट से मात देकर निडास ट्रॉफी ट्राई टी-20 सीरीज का खिताब अपने नाम किया. इस मैच के ‘हीरो’ रहे 8 गेंदों में 29 रन बनाने वाले दिनेश कार्तिक. मैच की आखिरी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने कवर के ऊपर से छक्का लगाकर किसी टी-20 टूर्नामेंट के फाइनल में भारत को तीसरी जीत दिलाई. भारत की यह बांग्लादेश पर टी-20 में लगातार आठवीं जीत है. इस हाईवोल्टेज मुकाबले को क्रिकेट फैन्स सांसे थामे देख रहे थे. इन फैन्स में बॉलीवुड के ‘शहशांह’ अमिताभ बच्चन भी शामिल थे. मैच के दौरान बिग ने टीम इंडिया के लिए ट्वीट किया, लेकिन इस ट्वीट के बाद उन्होंने एक और ट्वीट किया. अपने दूसरे ट्वीट में अमिताभ ने दिनेश कार्तिक से माफी मांगी. अमिताभ बच्चन ने दिनेश कार्तिक से मांगी माफी, जानिए क्यों?

बता दें कि कार्तिक जिस समय बल्लेबाजी के लिए आए थे, उस समय भारत बेहद मुश्किल स्थिति में था लेकिन इस अनुभवी खिलाड़ी ने संयम बनाए रखते हुए बेहतरीन शॉट्स खेले और भारत को 167 रनों के स्कोर तक छह विकेट के नुकसान पर ही पहुंचा दिया. अंतिम दो ओवरों में 34 रन चाहिए थे. ऐसे समय पर कार्तिक ने क्रीज पर कदम रखा. उन्होंने रूबैल हुसैन के पारी के 19वें ओवर में दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 22 रन लिए. 

अब अंतिम छह गेंदों पर 12 रन की दरकार थी जो विजय शंकर (17) के आउट होने से अंतिम गेंद पर पांच रन पहुंच गया. सौम्या सरकार की इस गेंद पर कार्तिक ने कवर के ऊपर से छक्का लगाकर भारत को जीत दिलवाई. 

मैच जीतने के बाद अमिताभ बच्चन ने ट्वीट किया- क्या रोमांच… बांग्लादेश ने हमें बांधे रखा… और दिनेश कार्तिक तुम खास… शानदार जीत… आखिरी दो ओवर में 24 रन चाहिए थे. आखिरी गेंद पर 5 रनों की जरुरत थी और कार्तिक ने छक्का जड़ा… अतुल्नीय… मुबारक… लेकिन इस ट्वीट के बाद अमिताभ ने एक और ट्वीट किया और दिनेश कार्तिक से माफी मांगी.

अमिताभ ने पहला ट्वीट करने में एक गलती कर दी थी. दरअसल, अमिताभ ने लिखा था कि आखिरी दो ओवर में 24 रनों की जरुरत, लेकिन अंतिम दो ओवरों में 34 रन चाहिए थे. अमिताभ ने इस गलती को सुधारते हुए एक और ट्वीट किया. उन्होंने लिखा- ये पढ़े- दो ओवर में 34 रनों की जरुरत… 24 नहीं. दिनेश कार्तिक से माफी…

बता दें कि इससे पहले अमिताभ बच्चन ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम को बधाई देने में भी गलती कर दी थी. अमिताभ बच्चन ने महिला टीम के साउथ अफ्रीका दौरे की तस्वीर शेयर करते हुए उन्हें ऑस्ट्रेलिया पर जीत की बधाई दे दी थी. बाद में गलती का अहसास होने पर बिग बी ने माफी मांगी थी.

 

Related Articles

Back to top button