टॉप न्यूज़फीचर्डराजनीति

अमित शाह बोले- आतंकवाद के नाश के लिए कश्मीर से हटाया अनुच्छेद 370

गुरुग्राम । नेशनल सिक्युरिटी गार्ड (National Security Guard) यानी एनएसजी आज (मंगलवार) को अपना 35वां स्थापना दिवस मना रहा है। मानेसर में एनएसजी के स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि आतंकवाद के समूल नाश के लिए कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया गया। ऐसा करके केंद्र सरकार ने कश्मीर को हमेशा के लिए सुरक्षित कर लिया।

पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए गृह मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित आतंकवाद से देश कई वर्षों से पीड़ित है। सरकार आतंकवाद का डटकर मुकाबला कर रही है।

आतंकवाद सभ्य समाज के लिए खतरा

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि आतंकवाद किसी भी समाज के लिए बड़ा खतरा है। दुनिया में सबसे ज्यादा भारत ने आतंकवाद का दंश झेला है। उन्होंने कहा कि सरकार आतंकवाद पर जीरो टॉलरेंस की नीति के लिए प्रतिबद्ध हैं। एनएसजी (NSG) जवानों की वजह से देश सुरक्षित है। हमें विश्वास है कि एनएसजी के जवान आगे भी आतंकवाद का डटकर मुकाबला करेंगे।

देश की आतंरिक सुरक्षा को खतरा नहीं

अमित शाह ने कहा कि आतंकवाद किसी भी सभ्य समाज के लिए अभिशाप है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई। देश की सुरक्षा में एनएसजी विशेष भूमिका निभा रही है। जब भी आवश्यकता महसूस हुई एनएसजी के कमांडों ने आतंकवाद के खिलाफ दुश्मनों को मुंह तोड़ जवाब दिया।उन्होंने कहा कि एनएसजी का प्रदर्शन देखकर में पूर्ण विश्वास के साथ कह सकता हूं देश की आंतरिक सुरक्षा को किसी भी स्तर पर कोई खतरा नहीं है।

गृह मंत्री ने कहा कि देश के भीतर जहां भी जाऊंगा वहां पर एनएसजी के प्रदर्शन की चर्चा करूंगा। वहीं, एनएसजी के डायरेक्टर जनरल एसएस देसवाल ने कहा कमांडो किसी भी परिस्थिति का सामना करने में सक्षम हैं। पूरी दुनिया में आतंकवाद जटिल समस्या बन चुका है। इसलिए इससे सख्ती से निपटने की जरुरत है।

अमित शाह को दिखाया गया आतंकवादी हमले से बचाव का डेमो

स्थापना दिवस के मौके पर एनएसजी जवानों ने अमित शाह के सामने आतंकवादी हमले से बचाव का डेमो भी प्रस्तुत किया। इस मौके पर एनएसजी के सुरक्षा बेड़े में शामिल अमेरिका निर्मित रुक गाड़ी को भी शामिल किया।रुक गाड़ी की सबसे बड़ी खासियत ये है कि अब किसी भी इमारत में आतंकियों के चंगुल से बंधक बनाए गए लोगों सो आसानी से छुड़ाया जा सकेगा।

Related Articles

Back to top button