अपराधउत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़राज्य

अलीगढ़: मस्जिद में जुटे 25-30 नमाजी, पुलिस पर भीड़ ने किया हमला

अलीगढ़ के बन्नादेवी थाना क्षेत्र में पुलिस पर पथराव का मामला सामने आया है। सराय रहमान इलाके की तकिया वाली मस्जिद में गुरुवार देर शाम ईशा की नमाज पढ़ने के लिए कुछ लोग इकट्ठा हुए थे। उन्हें रोकने गई पुलिस को घेरकर भीड़ ने पथराव कर दिया। भीड़ के हमले में दो लैपर्ड कर्मी जख्मी हो गए। पुलिसकर्मियों ने किसी तरह खुद को बचाया। सूचना मिलते ही फोर्स भी मौके पर पहुंच गई, तब जाकर हालात काबू में आए। देर रात तक क्षेत्र में पुलिस का फ्लैग मार्च जारी रहा। कई लोगों को हिरासत में लिया गया है।

यह वाकया गुरुवार देर शाम करीब आठ बजे का है। सराय रहमान इलाके की तकिया वाली मस्जिद पर 25 से 30 लोग नमाज अदा करने के लिए पहुंचे थे। चौकी रघुवीर पुरी के इंचार्ज दीपक कुमार को सूचना मिली तो वह दो लैपर्ड कर्मियों (शिवम और विक्रांत) के साथ मौके पर पहुंचे।

उन्होंने लॉकडाउन का हवाला देकर अपने-अपने घरों में नमाज पढ़ने की अपील की। इस पर पुलिस से नोकझोंक शुरू हो गई। इस बीच अफवाह फैल गई कि पुलिस ने मौलाना के साथ मारपीट की है और उन्हें जबरन थाने ले गई है। अफवाह फैलते ही लोगों का गुस्सा भड़क गया।

उन्होंने पुलिस को घेर लिया और छत के ऊपर से पथराव शुरू कर दिया। सूचना पर सीओ द्वितीय पंकज श्रीवास्तव और इंस्पेक्टर रविंद्र कुमार दुबे, गांधीपार्क थाने की फोर्स सहित इलाके में पहुंच गए। देहली गेट, सासनी गेट व सिविल लाइंस से भी फोर्स पहुंच गई।

तब जाकर हालात पर काबू पाया जा सका। पुलिस के डर से लोग घरों में छिप गए। सीओ द्वितीय पंकज श्रीवास्तव के मुताबिक चौकी इंचार्ज की ओर से घटना के संबंध में तहरीर दी गई है। करीब 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके साथ ही घायल दोनों सिपाहियों व चौकी इंचार्ज का उपचार भी कराया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button