Crime News - अपराध

अवैध संबंध के शक में बीवी की हत्या कर शव के पास रातभर सोया पति

नई दिल्ली। दिल्ली के जहांगीरपुरी में युवक द्वारा पत्नी व बेटे की नृशंस हत्या किए जाने का मामला सामना आया है। आरोपी ने अपने दो बड़े बेटों के सामने ही वारदात को अंजाम दिया और फिर फरार हो गया। परिजनों को सुबह मामले की जानकारी हुई तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो आरोपी के बड़े बेटे ने ही राज से पर्दा उठाया। आरोपी की तलाश जारी है।अवैध संबंध के शक में बीवी की हत्या कर शव के पास रातभर सोया पति

जानकारी के अनुसार शोभा (32) अपने पति ओम प्रकाश और तीन बेटे करन (2), सुशांत (6) व राहुल (8) के साथ जहांगीरपुरी के जी -ब्लाक में रहती थी। सोमवार की रात खाना खाकर वह पति व बच्चों के साथ पहली मंजिल पर बने कमरे में सो गई थी। अन्य परिवारीजन भी भूतल के कमरों में सो गए थे। मंगलवार सुबह आठ बजे तक भी जब शोभा नीचे नहीं आई तो उसका देवर बबलू ऊपर उनके कमरे में पहुंचा।

वहां का नजारा देख उसके होश उड़ गए। कमरे में भाभी शोभा व करन के खून से लथपथ शव पड़े हुए थे। परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने पाया कि दोनों का गला रेता गया है व शोभा के सिर पर हथौड़े से किए गए वार हैं। दोनों को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पहले मां का मुंह दबाया, फिर चाकू से गला काट दिया

पुलिस के अनुसार, घटना के समय बड़ा बेटा राहुल जाग रहा था। उसने बताया कि जब मां सो रही थी तो पिता ने पहले मां का मुंह दबाया, फिर चाकू से गला काट दिया। इसके बाद सिर पर हथौड़े से मारा। इसके बाद करन की भी गला रेत दी। वारदात रात 11 बजे के आसपास हुई। आरोपी हत्या के बाद शव के साथ बैठा रहा। इस दौरान कुछ देर के लिए सो भी गया। हालांकि, बाद में राहुल भी डर कर सो गया था। 

13 साल पहले हुई थी शादी

पुलिस के मुताबिक, मृतक महिला की पहचान सुनीता उर्फ शोभा (32) और सवा साल के बच्चे की पहचान कर्ण के रूप में हुई है। शोभा अपने बेटे सुशांत (6), राहुल (8) और कर्ण के अलावा पति ओमप्रकाश के साथ जहांगीरपुरी ‘जी’ ब्लॉक इलाके में रहती थीं। मंगलवार सुबह करीब 8:30 बजे सुनीता के देवर बबलू ने पुलिस को हत्याकांड की सूचना दी थी। हत्या का केस दर्ज कर पुलिस फरार आरोपी की तलाश में जुट गई। परिजनों ने बताया कि ओमप्रकाश और शोभा की शादी करीब 13 साल पहले हुई थी।

माता पिता से अलग रहने लगा था

ओमप्रकाश शादी के पांच साल तक जी ब्लाक स्थित पिता के घर में रहने के बाद माता-पिता से अलग रहने लगा था। शोभा अपने हैदरपुर स्थित अपने मायके में रहती थी। दस रोज पूर्व ही ससुर खूबीराम ने बहू-पोते को अपने पास बुला लिया था।

अवैध संबंधों के शक में वारदात का अंदेशा

परिजनों ने बताया कि ओमप्रकाश पेंटर था। वह झगड़ालू स्वभाव का था। शोभा अपने मायके रहकर दूसरे घरों में काम करने लगी थी। पुलिस के अनुसार ओमप्रकाश को शक था कि करन उसका बेटा नहीं है। इस कारण दंपती में झगड़ा होता था। आरोपी को शराब पीने की भी लत थी। पड़ोसियों ने भी बताया कि दोनों के बीच अक्सर झगड़े होते रहते थे।

परिचितों से की दुआ सलाम

परिजनों के अनुसार वह रोज की तरह सुबह छह बजे दूध लेने के लिए चला गया। जाते समय अपने भाई बबलू से भाभी को जगाने के लिए कह गया था। रास्ते में परिचितों से दुआ सलाम भी की और दूध लेकर नहीं लौटा।

हिरासत में आरोपी के भाई

आरोपी के दोनों भाई पूछताछ के लिए पुलिस हिरासत में हैं। परिवार में महिला का ससुर खूबीराम, देवर कमल और छोटा देवर बबलू हैं। ससुर और देवर ग्राउंड फ्लोर पर, जबकि सुनीता पहली मंजिल पर परिवार के साथ रहती थीं। ओमप्रकाश मूल रूप से यूपी के आगरा का रहने वाला है, लेकिन परिवार काफी साल पहले दिल्ली शिफ्ट हो चुका है।

 
 

Related Articles

Back to top button