National News - राष्ट्रीयPolitical News - राजनीतिदिल्ली

अशोल गहलोत और सचिन पायलट राहुल गांधी सेे मिलने उनके आवास पर पहुंचे

नई दिल्‍ली। राहुल गांधी से प्रियंका की मुलाकात के बाद अशोल गहलोत और सचिन पायलट राहुल गांधी सेे मिलने उनके आवास पर पहुंचे। सूत्रों के मुताबिक दोनों से कांग्रेस अध्‍यक्ष की बातचीत हुई है। बहुत जल्‍द सीएम पर नाम का ऐलान किया जा सकता है। इस से पहले सचिन पायलट सीएम पद को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह से मिलने उनके आवास पर पहुंचे थे। दूसरी ओर सचिन पायलट के समर्थक बड़ी संख्‍या में राहुल के घर के बाहर जमा होकर प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शन करने वाले कांग्रेस के कार्यकर्ता पायलट को सीएम बनाने की मांग कर रहे हैं।

कई बैठकों के बाद मध्य प्रदेश की कमान कमलनाथ को दे दी गई लेकिन राजस्‍थान को लेकर अभी तक फैसला नहीं हो पाया है। आज इस मुद्दे पर फिर से बैठक का दौर शुरू हो गया है। प्रियंका गांधी वाड्रा राहुल के आवास पर बैठक में शामिल होने के लिए पहुंच गई हैं। जयपुर से मुख्‍यमंत्री पद के दोनों दावेदार अशोक गहलोत और सचिन पायलट को बैठक में शामिल होने के लिए बुलाया गया है। जानकारी के मुताबिक दोनों वहां से दिल्‍ली के लिए रवाना हो चुके हैं। थोड़ी देर में दिल्‍ली पहुंचने की संभावना है। जानकारी के मुताबिक राजस्‍थान का सीएम कौन होगा इस बात का ऐलान शाम तक हो जाएगा। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री का ऐलान भी आज हो सकता है।

राहुल से मिलेंगे पायलट
बता देंं कि इससे पहले बताया गया था कि सचिन पायलट आज एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा सचिन पायलट भवंर जितेंद्र सिंह से भी मुलाकात करेंगे। बता दें कि गुरुवार को दिल्ली में दिनभर चली कवायद के बाद देर रात राहुल गांधी के घर सोनिया गांधी की उपस्थिति में हुई बैठक में मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला शुक्रवार को करना तय किया गया था। बैठक में राहुल व सोनिया गांधी के अतिरिक्त पर्यवेक्षक केसी वेणुगोपाल, प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे के साथ पहले सचिन पायलट शामिल थे। पायलट के निकलने के बाद अशोक गहलोत बैठक में शामिल हुए और रात करीब 12 बजे तय किया गया कि मुख्यमंत्री के संबंध में फैसला और एलान शुक्रवार को किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button