राज्य

असम और मिजोरम में मानसून ने मचाई तबाही, 10 मरे, कई लापता

आईजोल/गुवाहाटी :पूरे देश में भले ही मानसून नहीं आया हो लेकिन उत्तर-पूर्वी राज्यों में इसने शुरुआत में ही तबाही का मंजर दिखा दिया. मंगलवार को मिजोरम के लुंगेली जिले के गांव के कई घर बाढ़ के पानी में बह गए इसमें दस लोगों की मौत हो गई और कई गायब हो गए . उधर,असम में भी भारी बारिश से बाढ़ की स्थिति निर्मित हो गई है.

ये भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर किसने फेंकीं चूड़ियां….जानें

असम और मिजोरम में मानसून ने मचाई तबाही, 10 मरे, कई लापतामिली जानकारी के अनुसार मिजोरम में सोमवार से ही मानसून की भारी बारिश शरू हुई और पहाड़ी क्षेत्र के कई इलाकों में पानी भरने से बाढ़ भी आ गई.अधिकारियों के अनुसार बाढ़ और भूस्खलन से लगभग 350 घरों को नुकसान पहुंचा है.वहीं अब तक 10 लोगों की मौत होने की पुष्टि हुई है. मरनेवालों की संख्या और बढ़ने की आशंका है.

ये भी पढ़ें: संदीप दीक्षित के बयान पर घिरी कांग्रेस, भाजपा ने की सोनिया से माफी की मांग

उधर, भारी बारिश से आई बाढ़ से राजधानी आईजोल भी बुरी तरह प्रभावित हुई है. घरों से परिवारों को निकालकर सुरक्षित जगह पहुंचाया गया है. कई इलाकों में सड़कें और घरों को भारी नुकसान पहुंचा है. असम में गुवाहाटी के आवासीय इलाकों में पानी भरने से बाढ़ की स्थिति है. बाढ़ से बिगड़े हालात से बुधवार को गुवाहाटी के सभी स्कूल, कॉलेजों को बंद रखा गया है. वहीं लोगों को सुरक्षित स्थान पर जाने की अपील भी की गई है. 

Related Articles

Back to top button