स्पोर्ट्स

अ.भा. बैली गोल्ड कप फुटबॉल : बनारस व भोपाल क्वार्टर फायनल में –

स्थानीय टीम स्पोर्टिंग यूनियन की चुनौती समाप्त 

इन्दौर : नेहरू स्टेडियम में खेली जा रही प्रकाश सोनकर स्मृति बैली गोल्ड कप फुटबॉल अंतिम व रोमांचक दौर में पहुंच गई है। डी.एल.डब्ल्यू. बनारस व मदन महाराज भोपाल की टीम ने दमदार प्रदर्शन करते हुए क्वार्टर फायनल में प्रवेश किया तो वही स्थानीय चुनौती स्पोर्टिंग यूनियन को टाईब्रेकर में पराजय का सामना करना पड़ा। सेन्ट्रल जिमखाना क्लब की मेजबानी में खेली जा रही इस स्पर्धा में आज सभी दर्शकों की निगाहें स्पोर्टिंग यूनियन पर लगी हुई थी और इस स्थानीय टीम ने डी.एल.डब्ल्यु. बनारस के समक्ष कड़ी चुनौती पेश की। दोनों ही टीमें उम्दा पासिंग गेम के साथ कई शानदार मूव बना रही थी। पहले हाफ में स्पोर्टिंग का पलड़ा भारी था तो दूसरे में बनारस का। उच्चस्तर के खेल के बावजूद निर्धारित समय में कोई गोल नहीं हो सका और नतीजे के लिए टाईब्रेकर का सहारा लेना पड़ा जिसमें बाजी बनारस के पक्ष में 3-2 से रही।

आज का दूसरा मुकाबला भी काफी रोचक अंदाज में खेला गया। स्पर्धा में अब तक दमदार प्रदर्शन करने वाली मदन महाराज भोपाल की टीम ने एस.आई.टी.सी. जम्मू-कश्मीर के खिलाफ बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। पहला हाफ जब समाप्ती की ओर चल रहा था तभी 43वें मिनट में तेजस्वी शर्मा ने सुन्दर मैदानी गोल दाग कर भोपाल को 1-0 से आगे कर दिया। दूसरे हाफ में में भी भोपाल की टीम का दबदबा रहा और 70वें मिनट में बलभीर टिग्गा और 85वें मिनट में आरिफ खान ने गोल कर टीम को 3-0 से आसान जीत दिला दी। जम्मू-कश्मीर की टीम ने पलटवार करते हुए वापसी के काफी प्रयास किए लेकिन, भोपाल के उम्दा डिफेंस के कारण वह सफल नही हो सके। इस जीत के साथ भोपाल की टीम अंतिम आठ में पहुंच गई।
मैचों के दौरान एडिशनल एस.पी. मनोज राय, वरिष्ठ पत्रकार जितेन्द्र व्यास, ह्रदयेश दीक्षित, पार्षद दीपक जैन, पिल्लू कौशल, राजू भाई व डॉ खालिद हुसैन मलिक ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया। स्वागत रमेश मूलचंदानी, संजय बांकड़ा, जितेन्द्र गर्ग, अनिल खंडेलवाल, मोहन कप्तान, कमल रघुवंशी, रामजी शर्मा, शरद गोयल, मनोहर मस्ताना, अविरल खंडेलवाल ने किया।
:: आज खेले जाने वाले क्वार्टर फायनल मुकाबले ::
1. हरियाण एफ.सी. करनाल वि. डी.एल.डब्ल्यु. बनारस
2. बी.ई.जी. पुणे वि. सेन्ट्रल रेलवे मुंबई

Related Articles

Back to top button