अजब-गजब

आंधी से गिर गया 215 साल पुराना पेड़, जड़ो को देखते ही लोगों ने बुला ली पुलिस…

इस संसार में बहुत कुछ ऐसी चीजे होती है जिनके बारे में आप जानकार हैरान हो जायेगे! आज हम आपको एक ऐसी ही बात बताने जा रहे है इसके बारे में आप जानकार हैरान हो जायेगे! आज हम आपको आयरलैंड के देश की वह अजीबो गरीब घटना बताने जा रहे है !आपको बता दे कि पिछले दिनों तूफ़ान में एक 215 साल पुराना पेंड गिर गया! और वह पेड़ जड़ सहित जमीन पर आ गया! जब पेड़ गिरा तो उस पेड़ की जड़े बाहर निकल आई तो वहां रहने वाले लोगो ने इस बात की सूचना पुलिस को दी!

जहाँ पर पेड़ गिरा था वहां पर जब पुलिस पहुंची तो पुलिस के होश उड़ गए उस पेड़ की जड के नीचे एक आधा कंकाल मिला ,पुलिस को भी इस मामले की बात समझ नहीं आई तो उन्होंने वैज्ञानिको को फोन कर दिया खबर पाकर जब वैज्ञानिक वहां पहुंचे तो वह भी जड़ से निकले अजीबो गरीब कंकाल को देखकर हैरान रह गए! उनको यह समझ नहीं आ रहा था कि यह कंकाल आखिर है किसका!

जब वैज्ञानिको ने इसकी खोजबीन शुरू की तो कई वैज्ञानिको ने कार्बन डेटिंग तरीके से यह पता लगाया कि जिस व्यक्ति का यह कंकाल है उसकी मौत के समय उसकी उम्र 17-20 साल की होगी!

उन्होंने आइसोटोप पद्धति से यह पता लगाया कि यह कंकाल 1000 साल पुराना है! जब कंकाल के हड्डियों की और जांच की गई तो यह पता लगाया गया कि इस व्यक्ति के शरीर को काटा गया था! इसके शरीर को काटने के बाद इसके हाँथ भी काटे गए थे!

वैज्ञानिकों ने इस बात की भी पुष्टि कर दी कि इस व्यक्ति की मौत नेचुरल नहीं हुई थी,बल्कि इसकी मौत या तो किसी रंजिश के कारण हुई है या तो इस व्यक्ति की मौत कोई कठोर सजा देने के कारण हुई थी! उन्होंने यह भी बताया कि 200 साल पहले जब यह पेंड लगाया गया था तब उन्हें भी नहीं पता था कि इसके नीचे यह राज छिपा हुआ है!

 

Related Articles

Back to top button