स्पोर्ट्स

आकाश चोपड़ा ने इन खिलाड़ियों को किया अपनी T20 टीम में शामिल, ये बड़ा खिलाड़ी भी है शामिल

नई दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और दिग्गज क्रिकेट कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने उन खिलाड़ियों के साथ अपनी सर्वकालिक टी20 टीम बनाई है, जिन्होंने कभी एक भी टी20 मैच नहीं खेला है। आकाश चोपड़ा की इस टीम में सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी को जगह मिली है। आकाश चोपड़ा ने अपनी सर्वकालिक टी20 टीम में कपिल देव को चुना है जो इस टीम में एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं, जिन्होंने कभी भी टी20 मैच नहीं खेला है।

इंग्लैंड में पहली बार टी20 टूर्नामेंट शुरू हुआ था, जबकि पहला टी20 इंटरनेशनल मैच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच साल 2006 में खेला गया। इसके बाद ही क्रिकेट के इस अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट की शुरुआत हुई, लेकिन आकाश चोपड़ा ने इससे पहले के दिग्गज क्रिकेटरों को अपनी इस टीम में चुना है जिन्होंने कभी न तो एक टी20 इंटरनेशनल मैच खेला है और न ही कोई टी20 लीग मैच। यही कारण है कि आकाश चोपड़ा की ये टीम काफी खास है।

वेस्टइंडीज के 5 खिलाड़ी हैं इस टीम में शामिल

आकाश चोपड़ा ने अपनी इस टीम में 80 और 90 के दशक के गोल्डन इरा के खिलाड़ियों को जगह दी है, जिन्होंने 1980 से लेकर 2000 तक खूब तहलका मचाया था। ऐसे में आकाश चोपड़ा की इस टीम में कुछ गलत नहीं है कि उन्होंने वेस्टइंडीज की टीम के 5 दिग्गज खिलाड़ियों को चुना है, क्योंकि कैरेबियाई टीम ही उस दौर में सबसे खतरनाक मानी जाती थी, जिसमें गॉर्डन ग्रीनिज, ब्रायन लारा, जोएल गार्नर, सर विव रिचर्ड्स और सर गैरी सोबर्स जैसे महान खिलाड़ी शामिल थे।

दाएं हाथ के बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने इस टीम का कप्तान पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान को बनाया है, जबकि कपिल देव को ऑलराउंडर के तौर पर टीम में शामिल किया है। स्विंग के सुल्तान वसीम अकरम को भी इस टीम में आकाश चोपड़ा ने चुना है। विकेटकीपर के तौर पर एंडी फ्लॉवर को उन्होंने टीम में चुना है।

ऐसी है आकाश चोपड़ा की सर्वकालिक टी20 टीम

गॉर्डन ग्रीनिज, बैरी रिचर्ड्स, ब्रायन लारा, सर विव रिचर्ड्स, कपिल देव, इमरान खान (कप्तान), सर इयान बॉथम, सर गैरी सोबर्स, एंडी फ्लॉवर(विकेटकीपर), वसीम अकरम और जोएल गार्नर।

Related Articles

Back to top button