State News- राज्यउत्तर प्रदेश

आखिरी चरण में यूपी का दंगलः बनारस में मोदी का रोड शो, मिर्जापुर में बोलेंगे राहुल

यूपी का चुनावी दंगल अब आखिरी चरण में पहुंच गया है। 8 मार्च को अंतिम चरण के लिए वोट डाले जाएंगे। वहीं आज पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम अखिलेश यादव, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाधी और बीएसपी सुप्रीमो मायावती अपनी ताकत झोकेंगे। पीएम मोदी जहां आज फिर वाराणसी में रोड शो करने वाले हैं, वहीं राहुल गांधी सोनभद्र, मिर्जापुर तो अखिलेश चंदौली में चुनाव प्रचार करेंगे।

मोदी का वाराणसी में रोड शो और सभा

प्रधानमंत्री नरेन्द्री मोदी 5 मार्च को वाराणसी में रोड शो करेंगे, रोड शो के बाद मोदी जनसभा को सम्बोधित करेंगे। प्रदेश मीडिया प्रभारी हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि प्रधानमंत्री  मोदी दोपहर 3 बजे पाण्डेयपुर चौराहा से रोड  शो प्रारम्भ करेंगे। रोड शो चौका घाट,  तेलियाबाग, मलदहिया, पटेलचौक होते हुए 5.30 बजे महात्मा विद्या पीठ पहुंचेगे। मोदी महात्मा विद्या पीठ में विजय शंखनाद रैली को सम्बोधित करेंगे। मोदी रात 8.30 बजे  डीएलडब्लू् में प्रबुद्ध नागरिक मिलन कार्यक्र्तम में भाग लेंगे। मोदी रात्रि विश्राम अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में करेंगे। 

सोनभद्र, मिर्जापुर और जौनपुर में राहुल की सभा

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी रविवार को सोनभद्र, मिर्जापुर व जौनपुर में जनसभाएं करेंगे। राहुल सबसे पहले सोनभद्र में दुद्धी विधानसभा में चुनावी जनसभा करेंगे। इसके बाद दोपहर में वे मिर्जापुर के मड़िहान में जनसभा करेंगे। राहुल की तीसरी सभा जौनपुर के प्रो. हसन इंटर कॉलेज में होगी।

इसके अलावा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव गुलाम नबी आजाद, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर, पूर्व मुख्यमंत्री सुशील कुमार शिन्दे एवं अशोक गहलौत वाराणसी में रहेंगे। इनके साथ ही पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला, पूर्व सांसद मीम अफजल भी वाराणसी में कांग्रेस-सपा गठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। उपनेता राज्यसभा आनन्द शर्मा भी रविवार को वाराणसी में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

सोनभद्र, मिर्जापुर व चंदौली में अखिलेश की सभाएं 

वहींं, सपा के संस्थापक अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव रविवार को जौनपुर के मल्हनी विधानसभा क्षेत्र के कोलाहलगंज में एक बजे पार्टी प्रत्याशी पारसनाथ यादव के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सोनभद्र, मिर्जापुर व चंदौली में 7 सभाओं को संबोधित करेंगे। मल्हनी में मुलायम सिंह की जसवंतनगर (इटावा) और लखनऊ कैंट के बाद तीसरी चुनावी सभा होगी। मल्हनी में पारस को निषाद पार्टी के प्रत्याशी व पूर्व सांसद धनंजय सिंह के साथ ही बसपा और भाजपा से चुनौती मिल रही है।
उधर, अखिलेश यादव चंदौली 10:45 बजे सैयदराजा क्षेत्र में राष्ट्रीय इंटर कालेज कमालपुर मे, 11.45 बजे आदिल नारायण इंटर कालेज चकिया में, 12:45 बजे राबर्ट्सगंज घोरावल और ओबरा के प्रत्याशियों के लिए हाइडिल मैदान, राबर्ट्सगंज में संयुक्त सभा करेंगे। मिर्जापुर में छानवे एवं मड़िहान क्षेत्र की संयुक्त सभा बाबू उपरोध इंटर कालेज, लालगंज में होगी। इसके अलावा मुख्यमंत्री मिर्जापुर में राजकीय इंटर कालेज का मैदान मउहरिया में और चुनार से छत्रपति शिवाजी इंटर कालेज, खजुरौल अटलहाट में तथा विधानसभा क्षेत्र मझवां में 4:15 बजे स्वामी गोविंद आश्रम कालेज का मैदान पैड़ापुर में चुनावी सभा को

अमित शाह अम्बेडकर नगर, जौनपुर और गाजीपुर में

भाजपा के राष्ट्रीय अमित भाई शाह 5 मार्च को अम्बेडकरनगर, जौनपुर और गाजीपुर में चुनावी सभाओं को सम्बोधित करेंगे। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. चंद्रमोहन ने बताया कि रविवार को  12.45 बजे रामलीला मैदानए जहांगीरजंग आलापुर विधानसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को सम्बोधित करेंगे। शाह दोपहर 2 बजे जौनपुर जिले में  कंचनपुर, सुजानगंज, मुगरा बादशाहपुर, विधानसभा में जनसभा को संबोधित करेंगे।  शाह गाजीपुर जिले में दोपहर 3.10 बजे जखनियां, तहसील मुख्यालय के पास जनसभा को संबोधित करेंगे।

तिवारी की सभा सोनभद्र, गाजीपुर और वाराणसी में

भाजपा सांसद और दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी 5 मार्च को दोपहर 1.30 बजे सोनभद्र जिले में जुगैल, ओबरा में, दोपहर 2.30 बजे राज कान्वेन्ट स्कूल, घोरावल विधानसभा में जनसभा को संबोधित करेंगे। तिवारी गाजीपुर जिले में 4.05 पक्काघाट मुख्य चौराहा, सैदपुर विधानसभा में जनसभा को संबोधित करेंगे। वाराणसी जिले में शाम 7 बजे अजगरा ग्राम प्रेमनागर धॅरहरा वाराणसी में जनसभा को संबोधित करेंगे।

Related Articles

Back to top button